10वीं पास जालसाज ने 1000 लोगों को ठगा, सॉफ्टवेयर इंजीनियर से 7.12 लाख की ठगी आई सामने

Delhi Crime News: हाल ही मे राजधानी दिल्ली से चौकाने वाला मामला सामने आ रहा है। बता दें कि दिल्ली से एक बड़ी ठगी का मामला सामने आया है मामले में ठगी से ज्यादा चौकाने वाली बात यह है कि आरोपी 10 वीं पास है जो अब तक 1000 से ज्यादा लोगो के साथ ठगी कर चुका है। आपको बता दें कि 10 वीं पास आरोपी ने हाल ही में एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर से 7.12 लाख रुपये ठगे थे। इसके बाद इंजीनियर ने अपने साथ ठगी की शिकायत पुलिस से कर दी जिसके बाद शिकायत पर एक्शन लेकर साइबर थाना पुलिस ने पुणे की पॉश कॉलोनी में किराये पर रह रहे आरोपी ललित शर्मा जिसकी उम्र 24 साल है को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी ललित मूलरूप से हैदराबाद में भिवानी जिले के धागेंर गाँव के थाना जुई में किराये पर कार्यलय खोलकर लोगों को ठग रहा था।

दक्षिण जिला पुलिस उपायुक्त चंदन चौधरी ने जानकारी देते हुए कहा कि पोर्टल के जरिये साइबर पुलिस स्टेशन प्रभारी अरुण कुमार वर्मा को मामले की शिकायत प्राप्त हुई थी। सॉफ्टवेयर इंजीनियर जिसका नाम जितेंद्र है ने बताया कि वह बेंगलुरु में एक बहुराष्ट्रीय कंपनी में काम करता है उसे दिल्ली सामान पहुंचाना था जिस वजह से उसने टैक्स एंड मूवर्स सर्विसेज के लिए ऑनलाइन खोजना शुरू किया जिसके बाद उसके पास टैक्स एंड मूवर्स कंपनी से एक कॉल आयी। इंजीनियर ने क्विड रेनॉल्ट कार और कुछ घरेलू सामान के परिवहन के लिए बुकिंग की।उसने 2 हजार रुपये एडवांस में जमा करा दिए और 13 हजार रुपये बाद में देना तय हुआ जिसके बाद आरोपी ने व्हाट्सएप कॉल के जरिये अनेक प्रकार के शुल्क कहकर और पैसों की मांग की इस अन्य प्रकार के शुल्क में राज्य बॉर्डर कस्टम शुल्क, जीएसटी शुल्क, बीमा शुल्क, राज्य आरटीओ क्लीयरेंस शामिल हैं ये सब बताकर आरोपी ने इंजीनियर से 7,12,000 रुपये ठग लिए।

ये भी पढ़ें: मनीष सिसोदिया को फिर लगा झटका, जानें हाईकोर्ट ने अपने आदेश में क्या कहा

आरोपी पर मामला दर्ज कर एसआई संजय सिंह की देखरेख में हवलदार तरुण व हवलदार धर्मेन्द्र कुमार की टीम ने जांच शुरू कर दी है। पुलिस को जांच में पता चला है कि आरोपी फर्जी आईडी से लिए गए मोबाइल नंबरों का इस्तेमाल कर रहा था जिससे वह अपने ठगी के कारोबार को अंजाम दे सके। आरोपी के बैंक खातों की डिटेल भी खंगाली गई है। जांच के लिए गठित की गई एसआई संजय सिंह की टीम ने 28 जून को पुणे में दबिश देकर ललित शर्मा को पुणे की पॉश कॉलोनी में किराए के फ्लैट नंबर 902, ब्लॉक सी, सेन्ट्रल पार्क रेजीडेंसी, मौसी, पिपरी चिन्धवड़ से गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी यहाँ किराये पर अपनी पत्नी के साथ रह रहा था।
आरोपी से आगे की पूछताछ चल रही है।

WE R NEWS के YouTube चैनल को देखने के लिए क्लिक करें