UP Politics : Bjp को हराने के लिए सपा बसपा से करेगी गठबंधन? अखिलेश ने किया साफ

2024 Loksabha Election | 2024 लोकसभा चुनाव में विपक्ष की तमाम पार्टियां बीजेपी को हराने के लिए एकजुट हो रही हैं. जिसके लिए विपक्षी पार्टियों ने I.N.D.I.A. नामक गठबंधन भी बना लिया है. लेकिन बसपा सुप्रीमो मायावती की पार्टी इस गठबंधन का पार्ट नहीं बनी है. इसी बीच समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने ऐलान कर दिया है कि दोबारा कभी भी सपा मायावती की पार्टी बसपा के साथ गठबंधन करेगी या नहीं. एक निजी न्यूज़ चैनल के इंटरव्यू में अखिलेश यादव ने ये बात कही. 2019 लोकसभा चुनाव में बीजेपी को चुनौती देने के लिए यूपी में सपा और बसपा ने गठबंधन किया था. इसके बाद भी बीएसपी 80 में से 10 सीट और सपा सिर्फ 5 सीट ही जीत पाई थी.

2024 Loksabha Election | क्या दोबारा होगा सपा और बीएसपी का गठबंधन?

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा कि उनकी पार्टी कभी भी श्री बसपा से गठबंधन नहीं करेगी. जब अखिलेश से पूछा गया कि उनकी मायावती से आखिरी बार कब बातचीत कब हुई थी तो अखिलेश ने बताया कि 2019 के लोकसभा चुनाव में सपा और बसपा का गठबंधन टूट गया था और उसके बाद से ही मायावती से उनकी बातचीत नहीं हुई है.

यह भी पढ़ें: पत्नी ने छाते से की पिटाई पति ने मारा मुक्का, रेलवे ट्रैक पर गिरे शख्स की रेल की चपेट में आने से हुईं मौत

2024 Loksabha Election | अखिलेश बीएसपी से क्यों नहीं चाहते गठबंधन?

पर अखिलेश यादव ने मायावती की पार्टी बसपा के विपक्षी गठबंधन I.N.D.I.A. में शामिल ना होने पर कहा कि वो कोई भी कन्फ्यूजन नहीं चाहते हैं. हमे एक स्पष्ट रणनीति के साथ आगे की ओर बढ़ना चाहिए. स्पष्ट रणनीति के साथ हम लोग अगर चुनाव में उतरेंगे तो जीत जरूर हासिल कर सकते हैं. बीजेपी और बसपा की रणनीति आपस में काफी मिलती है. यह भी यह भी पढ़ें: दुनियां से इन देशों में मिलती है हाईएस्ट सैलेरी, जाने यहां!

2024 Loksabha Election | सीट शेयरिंग पर बोले अखिलेश यादव

सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि बीजेपी को हराना हमारी प्राथमिकता है. इस गठबंधन का नेतृत्व कौन करेगा ये बाद में तय किया जाएगा? अपने-अपने राज्यों में विपक्षी गठबंधन में शामिल पार्टियां मजबूत हैं. सीट शेयरिंग कोई ज्यादा बड़ा मुद्दा नहीं है. केंद्र से बीजेपी को हटाना सबसे बड़ा मुद्दा है. खुद को भाजपा दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी बताती है, लेकिन बीजेपी ने कुछ ऐसी पार्टियों के साथ गठबंधन किया है जिनका जमीन पर कोई भी अस्तित्व तक नहीं है.

अन्य खबरों के लिए देखें हमारा You Tube : https://youtube.com/@WeRNewsLive