बाबर आजम पर लगे फिक्सिंग के आरोप, हर जगह हो रही बेज्जती

T20 वर्ल्ड कप 2024 के शुरुआती राउन्ड में ही टीम पाकिस्तान वर्ल्ड कप से बाहर होती नजर आ रही थी. पाकिस्तान अपने शुरुआती दोनों मैच हार गयी थी जिसके बाद उसके सुपर -8 में पहुंचने का उसका सपना लगभग टूट चुका था. वहीं आगे के मैचों में भी इसका परफॉर्मेंस कुछ ज्यादा अच्छा नहीं रहा जिसके चलते वह वर्ल्ड कप से बाहर हो गई. टीम पाकिस्तान वर्ल्ड कप में अपने बचे मैचों को खेल कर अपनी इज्जत बचाने की कोशिश कर रही है लेकिन USA से मिलने वाली शर्मनाक हार के बाद टीम पाकिस्तान की हर जगह आलोचना हो रही है.

टीम पाकिस्तान का T20 वर्ल्ड कप से बाहर निकलने के बाद उसे सोशल मीडिया पर काफी ज्यादा ट्रोलिंग का सामना करना पड़ रहा है. इतना ही नहीं टीम के कप्तान बाबर आजम पर मैच फिक्सिंग का आरोप भी लगा है. बाबर आजम पर आरोप लगाते हुए कहा गया है कि बाबर आजम ने नीदरलैंड, USA और आयरलैंड से मैच हारने के लिए भारी भरकम रकम मिली है जिससे उन्होंने महंगी लग्जरी गाड़ी और घर खरीदा है.


बाबर आजम पर यह आरोप पाकिस्तानी पूर्व पत्रकार मुबाशिर लुकमान ने लगाया है जिसके चलते हर वक्त उनके नाम के आगे फिक्सर शब्द को जोड़ा जा रहा है जो हर पल उन्हें अंदर से तोड़ रहा है. आपको बता दें कि मुबाशिर लुकमान पाकिस्तान के पूर्व इन्वेस्टिगेटिंग रिपोर्टर रहे हैं जो हमेशा विवादों से घिरे रहते थे.

पाकिस्तानी रिपोर्टर मुबाशिर लुकमान पर टीवी के लिए आजीवन बैन लगा हुआ है. दरअसल पूर्व पत्रकार ने एक बार पाकिस्तान बिजनेसमैन का इंटरव्यू लिया था जो पाकिस्तान को छोड़कर देश से बाहर बस चुके थे जिसके बाद उन पर कई आरोप लगाए गए थे और टीवी से हमेशा के लिए बैन कर दिया गया था. इतना ही नहीं उन्हें मानहानि के लिए 2 साल की सजा भी सुनाई जा चुकी है.