एक महिला ने किया दावा, “40 सेकंड में देख ली दूसरी दुनिया, मरकर दोबारा हो गई जिंदा”

सोशल मीडिया (Social Media) पर हम आए दिन अजीबो-गरीब खबरें सुनते और पढ़ते रहते हैं. जिन्हें पढ़ने और सुनने के बाद हमें अपनी आंखों देखी और कानों सुनी बात पर भरोसा तक नहीं होता, लेकिन फिर भी कुछ एक तथ्यों की वजह से हमें उन आश्चर्यजनक खबरों पर भरोसा करना ही पड़ जाता है. इसी तरह से सोशल मीडिया पर इन दिनों एक खबर काफी ट्रेंड में है. जिसमें एक महिला ने दावा किया है कि वह समय के लिए मरकर जिंदा हो गई, और इस दौरान उसने दूसरी दुनिया का दुर्लभ दर्शन भी कर लिया. कौन है यह महिला और वह ऐसा दावा क्यों कर रही है? चलिए आगे खबर में जानते हैं…

महिला ने मरने के बाद देखी दूसरी दुनिया, जिंदा लौटकर सुनाई आपबीती

Courtney Santiago नाम की इस महिला ने एक वीडियो शेयर करते हुए अपनी आपबीती को दुनिया के सामने जगजाहिर किया. उन्होंने बताया कि जब वह डॉक्टर से MRI ब्रेस्ट स्कैन के माध्यम से ब्रेस्ट कैंसर की जांच कराने गई, तब उनका शरीर एकदम से बेजान हो गया. यहां तक कि उनका बीपी भी गिर गया और दिल की धड़कन भी रुक गई. इस दौरान महिला का कहना था कि करीब 40 सेकंड के लिए उन्हें ऐसा लगा, कि उनका शरीर मृत हो चुका है और उनका सामना एक ऐसे व्यक्ति से हुआ, जिसे वह पहले नहीं जानती थी. और उनके आसपास जो जगह थी वह उन्होंने आज से पहले कभी नहीं देखी थी. उन्हें ऐसा प्रतीत हो रहा था कि यह दुनिया उनके सपनों की दुनिया है और सामने खड़ा हुआ व्यक्ति उनसे कह रहा है कि यह तुम्हारे जाने का ठीक समय नहीं है. इसके बाद उन्हें अपने आसपास की चीजें सब बदलती हुई नजर आई और फिर एकाएक ऐसा लगा कि वह अपने शरीर की तरफ वापस लौट आई हैं. उन्होंने अपने साथ हुए इस किस्से को जब लोगों के साथ साझा किया, तब लोगों ने इस पर अपनी सहमति जताई और उनकी इस वीडियो को लोगों द्वारा काफी सराहा जा रहा है. कई लोगों ने अपने स्वयं के अनुभवों को उनकी इस वीडियो के माध्यम से सामने रखा,और देखते ही देखते इस महिला का यह वीडियो वायरल हो गया.

डॉक्टरों ने किया इस बीमारी का दावा

हालांकि उस महिला का इलाज करने वाले डॉक्टरों का कहना है कि महिला को वासोवागल सिंकोप है, जिस वजह से महिला की हार्ट रेट कम हुई और उनके शरीर में ऑक्सीजन की मात्रा खत्म होने लगी. जिस कारण से वह अपनी सोचने समझने की शक्ति खो चुकी थी, और इस स्थिति में उनकी मौत भी हो सकती थी. ऐसी परिस्थितियों में मरीज कुछ ट्रिगर्स पर अधिक ध्यान देते हैं, ऐसे में महिला के साथ भी ऐसा होना लाजमी है. जबकि दूसरी ओर महिला इसे किसी चमत्कार से कम नहीं बता रही है.