Horoscope: आज का राशिफल 04-06-2023, पढ़ें पंचांग और राशिफल

Aaj Ka Rashifal: पंचांग के 5 अंगों में नक्षत्र, तिथि, वार, करण और योग प्रमुख हैं. दैनिक राशिफल पूरे दिन के भविष्य की जानकारी प्राप्त होती है. ज्योतिष शास्त्र में 12 राशियों के बारे में विस्तार से बताया गया है. जिनमें क्रमशः मेष, वृषभ, मिथुन, सिंह, कर्क, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन शामिल हैं. आचार्य डॉ. केशव शर्मा (ज्योतिष एवं वास्तु मार्गदर्शक) के अनुसार आज (04 जून, 2023 रविवार) का पंचाग और सभी 12 राशियों का भविष्यफल और आज का पंचांग जानते हैं.

आज का पंचांग- 04-06-2023

तिथि- पूर्णिमा (जेष्ठ मास) शुक्ल पक्ष तदनुसार- 04 जून 2023

संवत- विक्रम संवत 2080.

दिन- रविवार

नक्षत्र- जेष्ठा नक्षत्र

योग- सिद्धि योग

करण- बव

आज का राशिफल04 जून 2023 | Aaj Ka Rashifal-04-06-2023

मेष राशि- क्रोध पर काबू रखें. खान-पान पर नियंत्रण रखें अन्यथा बीमार हो सकते हैं. प्रकृति के विरुद्ध ना चलें मौसम का असर स्वास्थ्य पर पड़ेगा. मानसिक समस्या हो सकती है. अनावश्यक विचार ना करें. मानसिक समस्या हो सकती है. अन्यथा मानसिक समस्या हो सकती है.

वृषभ राशि- जिंदगी में खूब मजे लेना चाहते हैं. परंतु यह ध्यान रखें कि मजे. परंतु यह ध्यान रखें कि मजे के बाद सजा मिलती है. कुछ भी उल्टा सीधा खाएंगे पिएंगे तो हंड्रेड परसेंट बीमार होने की संभावना है. आज विदेश से जुड़ने पर लाभ प्राप्त होने की संभावना है. जिंदगी खुलकर जीने में कोई दोष नहीं है.

मिथुन राशि- परिवार में विवाद ना करें. संबंध खत्म हो सकते हैं. आप का दिया हुआ धन अवश्य वापस आएगा. पेट में भारीपन लगने की संभावना है. साफ सुथरा खाएं खान-पान पर नियंत्रण रखें. लाभ की जो भी योजना बनाएंगे, कामयाब होगी.

कर्क राशि- मजे में और आनंद में फर्क होता है. मजा सजा में बदलता है और आनंद परमानंद में. इस बात को जितनी जल्दी समझ लेंगे उतना ही अच्छा है. कार्यक्षेत्र की योजनाएं बनाएंगे. पेट को लेकर कुछ गैस आदि की समस्या हो सकती है. पैसा कमाने के लिए अच्छा योग बन रहा है. अपने कार्य को जल्द से जल्द अंजाम दीजिए.

सिंह राशि– पैसों के लिए कोई अनैतिक कार्य ना कीजिएगा. भाग्य साथ नहीं दे रहा है. सिर दर्द की भी शिकायत रहेगी. अपनी सोच को पॉजिटिव बनाएं. कार्यक्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी.

कन्या राशि- शरीर में आलस रहेगा. आज थोड़ी मेहनत कर लेंगे तो अच्छा धन लाभ हो जाएगा. हर प्रकार से पैसा कमाने की युक्तियां आपके पास हैं. इंफेक्शन से सावधान रहें इंफेक्शन के हो सकता है. पेट के नीचे के भाग में इंफेक्शन हो सकता है.

तुला राशि- मन में बहुत कुछ है परंतु आप चुप रहना चाहते हैं. कार्य में कुछ योजना बना रहे हैं. परंतु योजना के लीक होने का डर है सावधानी बरतें. सब पर भरोसा ना करें.

वृश्चिक राशि- आज भाग्य के द्वारा धन की प्राप्ति होनी है. अध्यात्म में मन लगेगा. मन की कुछ इच्छाएं भी बाकी है उसे पूरा करने का प्रयास करेंगे. खानपान में सावधानी बरतें. अगर कोई रोग लग जाएगा तो लंबा चलेगा.

धनु राशि- जो लोग विदेशी कार्यों से जुड़े हैं उन्हें ज्यादा धन लाभ हो सकता है. नेताओं को सम्मान की प्राप्ति भी हो सकती है. आचार विचार में संयम रखें.

मकर राशि – वाणी पर नियंत्रण रखें. पेट संबंधी समस्या आ सकती है. आज कुछ गलत नहीं खाना है नशा नहीं करना है. अपने पार्टनर के साथ लाभ भी प्राप्त करेंगे.

कुंभ राशि – कोई रिस्क नहीं लेना है. गुस्सा नहीं करना है. कुछ गलत भी नहीं खाना है. शरीर में आलस बना रहेगा. परंतु सेवा कार्य जरूर करना है. पैसों को लेकर किसी से झगड़ा ना करें.

मीन राशि – वाहन को ध्यान से चलाना है. किसी बात को लेकर इरिटेट हो सकते हैं. गुस्सा बहुत आएगा. पेट में भी गैस रहेगी. ध्यान करें मेडिटेशन. आज भाग्य के द्वारा आपको धन लाभ हो सकता है.