अखिलेश यादव का यह कदम बढ़ा सकता है इंडिया गठबंधन की मुश्किलें, जाने सपा की रणनीति

इंडिया गठबंधन के जरिए समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव अपनी पकड़ धीरे-धीरे सभी राज्य में बनाना चाहते हैं इसी वजह से सपा इस बार लोकसभा चुनाव में यूपी के बाहर भी अपने प्रत्याशियों को उतारना चाह रही है. सूत्रों के मुताबिक सपा यूपी के अलावा अन्य राज्यों में चुनाव लड़ने की तैयारी कर चुकी है जिसके लिए उसने रणनीति भी तैयार कर ली है.

दरअसल कुछ दिनों पहले देश के अलग-अलग राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव में सपा ने उन राज्यों में कुछ सीटें जीती थी. जिसमें उसने महाराष्ट्र विधानसभा से दो सीटों पर जीत हासिल की थी जहां पर मानखुर्द शिवाजी नगर से समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अबू असीम आजमी विधायक हैं. वहीं सपा ने गुजरात विधानसभा चुनाव में भी 1 सीट जीत हासिल की थी. यही वजह है कि सपा अन्य राज्यों में भी अपना प्रत्याशी उतारना चाहती है. सूत्रों के अनुसार सपा यूपी के बाहर छह अन्य राज्यों में अपने प्रत्याशी उतरना चाहती है वह चाहती है कि इंडिया गठबंधन में उसे उत्तराखंड, गुजरात, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान और महाराष्ट्र से चुनाव लड़ने के लिए सीटें दी जाए.

ये भी पढ़े आरबीआई गवर्नर ने एमपीसी के फैसलों का क‍िया ऐलान, जाने आपके लोन की EMI पर क्या पड़ेगा असर!

Akhilesh Yadav | इंडिया गठबंधन की बैठक में रख सकते हैं प्रस्ताव

पिछले कई दिनों में अखिलेश यादव देशभर में विपक्षी एकता के लिए कोशिश करते हुए नजर आए. पटना से लेकर बेंगलुरु तक अखिलेश विपक्षी बैठक में विपक्षी एकता की ताकत के रूप में हिस्सा लेते हुए नजर आते रहें. गैर भाजपा संगठनों को भी एक साथ लाने की कवायद अखिलेश यादव जारी रखेंगे. ये भी पढ़े :

ये भी पढ़े  ‘फ्लाइंग किस’ मामले पर लेडी आईएस का ट्वीट, मणिपुर की महिलाओं को कैसा हुआ होगा महसूस

Akhilesh Yadav | क्या है सपा की रणनीति

पार्टी के सदस्यों का कहना है कि हमारी पार्टी जिन राज्यों में अच्छा प्रदर्शन कर रही है उन राज्यों में लोकसभा का चुनाव लड़ने के लिए संगठन के सामने अपना पक्ष रखेगी. सपा पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव आगामी विपक्ष की बैठक में इस मुद्दे पर अपना पक्ष रखेंगे. इसको लेकर अखिलेश ने एक एजेंडा भी तैयार कर लिया है साथ ही साथ उन्होंने वोट बैंक का एक अलग आधार बनाया है कि किस राज्य में उनके मानने वाले ज्यादा लोग हैं और किस राज्य में उनका वोट प्रतिशत बढ़ सकता है.

आपको बता दे इंडिया गठबंधन में सपा को कांग्रेस और रालोद के लिए अपनी सीटों को छोड़ना पड़ेगा. जिसके लिए अखिलेश बाहरी राज्यों में लड़कर संसद में अपनी संख्या मजबूत बनाना चाहते हैं.

अन्य खबरों के लिए देखें हमारा You Tube : https://youtube.com/@WeRNewsLive