यूपी के साथ 7 विधायकों की आई आफत, रद्द हो सकती है सदस्यता

लोकसभा चुनाव 2024 से कुछ समय पहले ही राज्यसभा के चुनाव हुए थे जहां पर क्रॉस वोटिंग के मामले सामने आए थे. जिसमें समाजवादी पार्टी के 7 नेताओं ने बीजेपी के पक्ष में क्रॉस वोटिंग की थी. जिसके चलते समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव और पार्टी के कई बड़े नेता नाराज हो गए थे. इसका फायदा बीजेपी को मिला और उनका एक उम्मीदवार इस क्रॉस वोटिंग के चलते जीत गया था. सपा उम्मीदवारों के पाला बदलने से बीजेपी को मिलने वाली जीत समाजवादी पार्टी को रास नहीं आयी. बीजेपी ने अपनी इस जीत को एक बड़ी चीज के रूप में सेलिब्रेट किया था.

वहीं क्रॉस वोटिंग करने वाले ऊंचाहार सीट के विधायक मनोज पांडे और फूलपुर की पूजा कुमारी समेत सभी उम्मीदवारों को लग रहा था कि बीजेपी का साथ देकर उन्हें शायद किसी भी तरह का फायदा हो लेकिन ऐसा कुछ भी नहीं हुआ. बीजेपी के ओर से उन्हें रत्ती भर भी भाव नहीं दिया गया. वहीं इन विधायकों को लेकर समाजवादी पार्टी एक्शन में नजर आ रही है.

समाजवादी पार्टी का कहना है कि क्रॉस वोटिंग करने वाले सभी विधायकों की शिकायत विधानसभा स्पीकर से की जाएगी और उनकी सदस्यता को भी रद्द कराया जाएगा. अगर इन विधायकों की सदस्यता रद्द हो जाती है तो इन विधायक का हाल बहुत बुरा हो जाएगा. अभी विधानसभा चुनाव होने में 3 साल का समय बचा हैं और लोकसभा चुनाव में भी इन्हें टिकट नहीं दिया गया. फायदे के चक्कर में इन सभी पाला बदल विधायकों का बुरा हाल होने वाला है.

अगर इन विधायकों को उत्तर प्रदेश में होने वाले उपचुनाव में बीजेपी की तरफ से टिकट नहीं दिया गया तो इन विधायकों का बुरा हाल होगा. सपा के पूर्व विधायक मनोज पांडे रायबरेली की ऊंचाहार सीट से चुनाव लड़ते हैं. लोकसभा चुनाव 2024 के कुछ समय पहले ही यह भाजपा में शामिल हुए थे लेकिन भाजपा को रायबरेली सीट से हार का सामना करना पड़ा.