नीट घोटाले को लेकर स्टूडेंट्स ने लगाई सरकार से आश, नहीं मिला अब तक कोई जवाब

नीट एग्जाम का रिजल्ट आने के बाद से ही पूरे देश में हाहाकार मचा हुआ है. एक के बाद एक सोशल मीडिया कई ऐसी पोस्ट की जा रही है जिन्हें देखकर नीट रिजल्ट में घोटाले की बात सही साबित होती दिखाई दे रही में है. सोशल मीडिया पर एक वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रहा है. आयुषी पटेल नाम की इस लड़की ने पहले ही एनईईटी पर नीट रिजल्ट को लेकर सवाल खड़ा कर दिया है. दरअसल रिजल्ट आने के बाद इस लड़की का रिजल्ट वेबसाइट पर जनरेट नहीं हो रहा था. कई कोशिश के बाद भी इसका रिजल्ट जनरेट नहीं हुआ. इसके बाद इसे पता चला कि इसकी ओएमआर शीट पर कुछ गड़बड़ी थी जिसके चलते इसने एनईईटी को कंप्लेंट की लेकिन यह उसके जवाब से सेटिस्फाई नहीं है.

इतना ही नहीं कई और मामले सोशल मीडिया के के जरिए सामने आ रहे हैं कुछ मामलों में तो ऐसा भी बताया गया है कि वह बच्चे जो इंटरमीडिएट में मुश्किल से पास हुए हैं वह नीट में पूरे नंबरों से कैसे पास हो सकते हैं. ऐसे पोस्ट को देखकर परीक्षा में धांधली जैसे मामलों को नकारा नहीं जा सकता है. जिसकी जांच के लिए एक कमेटी भी बिठाई गई है. पूरा देश नीट स्कैम को लेकर गुस्से में है. ऐसे में कई विपक्षी पार्टियों के नेता भी स्टूडेंटस के सपोर्ट में मैदान उतर आए हैं.

आम आदमी पार्टी के नेताओं ने देश के कई जिलों में नीट स्कैम को लेकर विरोध प्रदर्शन जारी किया. कांग्रेस पार्टी के दिग्गज नेताओं ने भी अपने ट्विटर हैंडल से नीट अभ्यर्थियों को सपोर्ट किया है. सभी इस एग्जाम को दोबारा से करने की मांग कर रहे हैं. सभी बड़े विपक्षी नेताओं का कहना है कि दोबारा से बिना फीस के इस एग्जाम को कराया जाए.

इन सभी में के बीच मोदी 3.0 ने अभी तक इस घोटाले पर कोई भी रिएक्शन नहीं दिया है. वैसे तो मोदी सरकार ने शपथ ग्रहण के दूसरे दिन से ही कैबिनेट का विस्तार और जनता के लिए काम करना शुरू कर दिया था लेकिन आने वाली जनरेशन के लिए उनका कोई भी एजेंडा दिखाई नहीं दे रहा है. छात्र सरकार से आस लगाए बैठे हैं और मोदी जी से अपने साथ हुए इस दुर्व्यवहार का जवाब मांग रहे हैं.