Amazon के मालिक ने खरीदा 4000 करोड़ रुपये का यॉट, आगे लगाई गर्लफ्रेंड की मूर्ति

अमेजन के फाउंडर जेफ बेजोस आए दिन सोशल मीडिया पर सुर्खियों में बने रहते हैं. इस बीच जेफ बेजोस को लेकर एक बड़ी खबर आ रही है. मीडिया खबरों के मुताबिक अमेजन के फाउंडर जेफ बेजोस ने 4000 करोड़ में एक यॉट अपने नाम किया है. दरअसल इसकी कीमत तकरीबन 500 मिलियन डॉलर (4000 करोड़ से अधिक) बताई जा रही है. आपको बता दें कि यह दुनिया का सबसे ऊंचा यॉट है. इसके साथ ही इस 3 मंजिले आलिशान इमारत का नाम ‘कोरू’ है. कुछ दिन पहले बेजोस को उनकी गर्लफ्रेंड से साथ इस यॉट में देखा गया था.

जेफ बेजोस के इस यॉट में पूल, बार से लेकर लॉन्ज और हॉट टब की व्यवस्था भी उपलब्ध है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, यॉट के फ्रंट में जेफ बेजोस की गर्लफ्रेंड की मूर्ति है. यह मूर्ति उनकी गर्लफ्रेंड लॉरेन सांचेज़ की है. हालांकि इस बात की पुष्टि किसी ने की नहीं है, लेकिन वह देखने में लॉरेन सांचेज़ जैसी लग रही है.

अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस है यॉट

बताते चलें कि यॉट में दो MTU 16V 2000 M72 डीजल इंजन हैं, जो कि 1958hp पावर जनरेट करते हैं. इसके साथ ही इस यॉट को पूरी तरह से विंड पावर पर भी चलाया जा सकता है. यानी, यह हवा से भी चलाया जा सकता है. इसके अलावा इसमें ट्विन प्रोपेलर लगे हुए हैं. वहीं यॉट की टॉप स्पीड 20 नोट (23 mph) है.