अमृतसर धमाके में 5 आरोपी गिरफ्तार, एक की हुई पहचान

गुरदासपुर/रिपोर्ट- प्रीत: पंजाब के अमृतसर में स्वर्ण मंदिर परिसर के करीब हुई घटना के बाद एक नए टेरर माड्यूल का खुलासा हुआ है. बता दें कि पंजाब पुलिस ने इस टेरर माड्यूल से जुड़े 5 आतंकियों को गिरफ्तार कर लिया है. जिसमें से एक की पहचान अमृतसर धमाके में गिरफ्तार आरोपी अमरीक सिंह के गांव का रहने वाला है. इस मामले में पुलिस और अधिक जांच कर रही है. हलांकि टेरर माड्यूल का क्या मक्सद था, क्या वे पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी के लिए काम करते थे, इस बातों पर पुलिस फिलहाल कुछ ही कहने से बच रही है. साथ ही इस माममे की गहन जांच कर रही है.

अमृतसर धमाके में गिरफ्तार आरोपी की हुई पहचान

अमृतसर धमाके में गिरफ्तार आरोपित अमरीक सिंह गुरदासपुर के गांव आदिया का रहने वाला है. जो कि गुजरात में ट्रक ड्राइवर है. 27 फरवरी को आखिरी बार घर से गया था,गांव पूरोवाल कराइयां निवासी मंदीप कौर के साथ आठ जून 2022 को लव मैरेज हुई थी. बाता दें कि आरोपी के बड़े भाई पलविंदर सिंह को थाना दोरांगला पुलिस ने पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है और इस आरोपी पर पहले भी चोरी के कई मामले दर्ज है.

आरोपी के पिता ने कही ये बात

जानकारी देते हुए आरोपी के पिता और गांव वासियों ने बताया कि अगर आरोपी अमरीक सिंह ने श्री दरबार साहिब हेरिटेज स्ट्रीट में हुए धमाके में उसकी शमुलियत है तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए उनके पिता ने बताया कि उन्हें भी आज ही पता चला है, जब उनके घर पुलिस आई है. उन्होंने कहा कि अमरीक सिंह गुजरात में ट्रक ड्राइवर है और 27 फरवरी को आखिरी बार घर से गया था. इसके बाद उनका कोई भी उसके साथ संपर्क नहीं हुआ और उसने लव मैरेज की थी और अपनी पत्नी को अपने साथ ही ले गया था.उनके पिता ने भी कहा कि अगर वह आरोपी है तो उसके खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए.