अनुराग ठाकुर ने कहा सनातन धर्म के अपमान पर क्यों नहीं बोले राहुल गांधी?

Anurag Thakur | यूनियन मंत्री अनुराग ठाकुर ने सोमवार (11 सितंबर) को कहा कि सनातन धर्म का अपमान करने का प्रयास किया जा रहा है। उन्होंने कांग्रेस नेता राहुल गांधी और शिव सेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) को इस पर चुप रहने का आरोप लगाया। अनुराग ठाकुर का यह टिप्पणी उदयानिधि स्तालिन के बयान के बवाल के बीच आया। उदयानिधि स्तालिन ने कहा था कि सनातन धर्म लोगों के बीच विभाजन और भेदभाव को बढ़ावा देता है और इसे समाप्त कर दिया जाना चाहिए। इसी बीच, डीएमके के नेता ए राजा ने सनातन धर्म को कुष्ठ और एचआईवी जैसी बीमारियों के साथ तुलना की।

Anurag Thakur | राहुल गांधी ने 9 सितंबर को कहा कि उन्होंने भगवद गीता और कई उपनिषदों को पढ़ा है और बीजेपी के काम में कुछ भी हिन्दू धर्म के नाम पर नहीं है, बिल्कुल नहीं। इस पर, ठाकुर ने कहा, ‘विपक्ष को सनातन धर्म का अपमान पर चुप रहना चाहिए।’

Anurag Thakur | इंडिया वर्सस इंडिया विवाद पर राहुल गांधी की टिप्पणियों

Anurag Thakur | अनुराग ठाकुर ने दावा किया, ‘विपक्ष केवल सनातन धर्म का अपमान करने में लगा है। यह उनकी मानसिकता दिखाता है और सनातन धर्म का अपमान करने के लिए एक के बाद एक प्रयास चल रहा है। इंडिया वर्सस इंडिया विवाद पर राहुल गांधी के टिप्पणियों के बारे में पूछे जाने पर, ठाकुर ने कहा कि कुछ लोग भय और भ्रम फैलाने और झूठ बोलने की आदत रखते हैं और इन लोगों ने अपने पूरे जीवन में यही किया है।

Anurag Thakur | शिव सेना के नेता उद्धव ठाकरे ने भी बोला

Anurag Thakur | उद्धव ठाकरे ने यह दावा किया कि राम मंदिर के उद्घाटन के बाद आयोध्या, उत्तर प्रदेश में गोधरा जैसी घटना हो सकती है। इस पर, ठाकुर ने दावा किया कि कुछ लोग शक्ति के लालच में अपने विचारों को भूल गए हैं। ठाकुर ने कहा, ‘मुझे नहीं पता कि बालासाहेब (शिव सेना के संस्थापक और उद्धव ठाकरे के पिता) आज क्या सोचते हैं और उद्धव जी शक्ति के लालच में आज क्या कर रहे हैं। सनातन धर्म के बारे में कई बातें कही जा रही हैं, लेकिन राहुल जी और उद्धव जी ने एक भी शब्द नहीं कहा।

यह भी पढ़ें: लप्पू सा सचिन निकला बॉडी बिल्डर

Anurag Thakur | राम मंदिर का उद्घाटन जनवरी 2024 में हो सकता है। आने वाले वर्ष लोक सभा चुनाव से पहले जनवरी 2024 में आयोध्या में राम मंदिर का उद्घाटन हो सकता है। 2002 के 27 फरवरी को, साबरमती एक्सप्रेस से आयोध्या से लौट रहे कारसेवकों पर गुजरात के गोधरा स्थान पर हमला किया गया और जिस डिब्बे में कारसेवक यात्री थे, वह आग में जला दिया गया। इस घटना में कई लोगों की मौके पर मौत हो गई और इसके बाद पूरे राज्य में बड़ी स्थानीय दंगे हुए।

अन्य खबरों के लिए देखें हमारा You Tube : https://youtube.com/@WeRNewsLive