वर्ल्ड कप से पहले तीन बार पाकिस्तान से भिड़ेगा भारत, जानिए कैसे हो सकता है संभव

India vs Pakistan Match: Asia Cup 2023 की तारीखों का आधिकारिक ऐलान बीते गुरुवार (15 जून) को एशियन क्रिकेट काउंसिल द्वारा किया गया है. यह टूर्नामेंट 31 अगस्त से 17 सितंबर के बीच आयोजित किया जाएगा. इससे साथ ही एशिया कप 2023 में भारत और पाकिस्तान के फैंस के लिए एक अच्छी खबर भी है. यहां तक कि इस टूर्नामेंट में भारत-पाक के बीच कुल तीन मुकाबले देखने का मौका भी मिलेगा.

वनडे वर्ल्ड कप 2023 से पहले एशिया कप में भारत और पाकिस्तान के बीच कुल तीन मैच देखने का मौका मिलेगा. एशिया कप में कुल 6 टीमें शामिल होंगी, जिनमें से भारत, पाकिस्तान, श्रीलंका, बांगलादेश, अफगानिस्तान और नेपाल शामिल होंगे. ये टीमें दो ग्रुपों, ग्रुप ए और ग्रुप बी, में बांटी गई हैं, प्रत्येक ग्रुप में 3-3 टीमें हैं। ग्रुप ए में भारत, पाकिस्तान और नेपाल हैं, जबकि ग्रुप बी में अफगानिस्तान, बांगलादेश और श्रीलंका हैं.

ये भी पढ़ें: एशिया कप 2023 के तारीखों का ऐलान, भारत-पाकिस्तान के बीच यहां होगा हाई वोल्टेज…

दोनों ग्रुप में मौजूद सभी टीमें एक-एक मैच खेलेंगी, जिससे ग्रुप स्टेज में भारत और पाकिस्तान के बीच पहला मुकाबला होगा. यह मुकाबला आधिकारिक रूप से आयोजित होगा.

इसके बाद, ग्रुप-ए से शीर्ष-4 में पहुंचने की संभावना भारत और पाकिस्तान के लिए मजबूत है. उसके बाद, सुपर-4 में सभी टीमें अपने बीच मुकाबले खेलेंगी और टॉप-2 में रहने वाली टीमें फाइनल के लिए क्वालिफाई करेंगी, इससे भारत और पाकिस्तान के बीच दूसरा मुकाबला देखने का मौका मिल सकता है.

इसके अलावा, यदि भारत और पाकिस्तान की टीमें सुपर-4 के मुकाबले जीतती हैं और फाइनल में पहुंचती हैं, तो वे दोनों के बीच तीसरा मुकाबला फाइनल के रूप में देखा जा सकता है.

पिछले एशिया कप में दो बार हुई थी भिड़ंत

पहले खेले गए एशिया कप 2022 में भारत और पाकिस्तान के बीच दो मुकाबले देखने का मौका मिला था. इन मुकाबलों का आयोजन पहले ग्रुप स्टेज में हुआ था, जहां दोनों टीमें एक-दूसरे के सामने उतरीं. इसके बाद, सुपर-4 में भी दोनों टीमों के बीच मुकाबला हुआ था. ग्रुप स्टेज के मैच में भारत ने जीत दर्ज की थी, हालांकि सुपर-4 के मुकाबले में पाकिस्तान ने बाजी मारी थी.

WE R NEWS के YouTube चैनल को देखने के लिए क्लिक करें