एशिया कप 2023 के तारीखों का ऐलान, भारत-पाकिस्तान के बीच यहां होगा हाई वोल्टेज मुकाबला

Asia Cup Date Venue: 2023 के एशिया कप का आयोजन 31 अगस्त से होगा और यह टूर्नामेंट 17 सितंबर तक खेला जाएगा. भारत, पाकिस्तान, श्रीलंका, बांगलादेश, अफगानिस्तान और नेपाल के बीच टूर्नामेंट के 13 मैच खेले जाएंगे. इस बार टूर्नामेंट को हाइब्रिड मॉडल के तहत आयोजित किया जाएगा. टूर्नामेंट के चार मैच पाकिस्तान में खेले जाएंगे. इसके अलावा, श्रीलंका में शेष 9 मैचों का आयोजन होगा.

एशिया कप को लेकर लंबे समय से चल रहा विवाद अब पूरी तरह सुलझ चुका है. इस बार टूर्नामेंट का आयोजन दो देशों में होगा. पाकिस्तान में चार मैच खेले जाएंगे जबकि श्रीलंका में शेष 9 मैचों का आयोजन होगा. इस एशिया कप के इस एडिशन में दो ग्रुप होंगे. प्रारंभ में इस बार एशिया कप का आयोजन पाकिस्तान में होना था, लेकिन भारतीय टीम इसके लिए पाकिस्तान नहीं जाती है. इसी वजह से हाइब्रिड मॉडल का चयन किया गया है.

ये भी पढ़ें: एमएस धोनी को लेकर गंभीर के कड़वे बोल, कहा- मार्केटिंग और पीआर ने उन्हें…

एशियन क्रिकेट काउंसिल ने टूर्नामेंट की तारीख को लेकर ट्वीट किया है. काउंसिल ने ऑफीशियल वेबसाइट पर भी इसको लेकर जानकारी शेयर की है. लेकिन अभी तक मैचों के शेड्यूल की घोषणा नहीं हुई है. टूर्नामेंट में भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले मुकाबले का फैंस को बेसब्री से इंतजार होगा. इन दोनों टीमें के बीच लंबे समय से द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेली गई है. ये टीमें आईसीसी के टूर्नामेंट या एशिया कप में ही आमने-सामने आती हैं.

भारत ने एशिया कप के लिए पाकिस्तान जाने से मना कर दिया था और इस मुद्दे पर लंबे समय तक विवाद चल रहा था. उम्मीद थी कि टूर्नामेंट को किसी न्यूट्रल स्थल पर आयोजित किया जाएगा, लेकिन एशियन क्रिकेट काउंसिल ने फाइनल रूप देने के लिए इसे हाइब्रिड मॉडल में आयोजित करने का फैसला किया है.

WE R NEWS के YouTube चैनल को देखने के लिए क्लिक करें