Ayodhya Ram Temple: PM मोदी करेंगे राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा, इस दिन होगा उद्घाटन

Ayodhya Ram Temple: भगवान श्रीराम के भक्तों को अयोध्या में राम मंदिर (Ram Mandir) बनने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. अयोध्या में राम मंदिर (Ayodhya Ram Temple) के निर्माण का काम तेजी से चल रहा है. निर्माण कार्य की तस्वीरें समय-समय पर सोशल मीडिया पर आती रहती हैं.अब राम मंदिर (Ram Mandir) को लेकर खबर आ रही है कि जनवरी 2024 तक मंदिर का भू-तल बनकर तैयार हो जाएगा, वहीं 2024 में मकर संक्रांति के बाद राम मंदिर का उद्घाटन किया जाएगा. साथ ही राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा भी की जाएगी. बता दें कि श्रीराम जन्म भूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट इसे लेकर पीएम मोदी को आमंत्रण भेजा है.

सूत्रों के मुताबिक, पीएम मोदी (PM Modi) की मौजूदगी में राम मंदिर का उद्घाटन किया जाएगा. Zee News की खबर के मुताबिक, 14 से 26 जनवरी 2024 के बीच किसी भी दिन राम मंदिर का उद्घाटन हो सकता है. वहीं दूसरी ओर श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने रामलला की दो अतिरिक्त मूर्तियों को मंदिर परिसर में ही बेहतर जगहों पर स्थापित करने का फैसला लिया है. जानकारी रहे कि अयोध्या में तराशी जा रही रामलला की तीन मूर्तियों में से सर्वश्रेष्ठ को ही मंदिर के गर्भगृह में स्थापित करने की योजना है. वहीं बाकी दो मूर्तियों को स्थापित करने के लिए जगह को अंतिम रूप देने के लिए पुजारियों से परामर्श लिया जा रहा है.

ये भी पढ़ें: Uttarakhand Love Jihad: उत्तरकाशी में लव जिहाद पर बवाल, दुकानों पर चिपकाए धमकी भरे पोस्टर

बताते चलें कि ट्रस्ट के सदस्य के अनुसार, मंदिर की पहली और दूसरी मंजिल पर एक-एक मूर्ति स्थापित करने की योजना को अंतिम रूप दिया जा रहा है. इस संबंध में सदस्यों का कहना है कि राम मंदिर की पहली और दूसरी मंजिल समान रूप से शानदार होगी.

WE R NEWS के YouTube चैनल को देखने के लिए क्लिक करें