अयोध्या के अब योगी करेंगे इस जगह का उद्धार

Ayodhya Yogi Adityanath | नैमिषारण्य एक महत्वपूर्ण तीर्थ स्थल है, जो उत्तर प्रदेश के सीतापुर जिले में स्थित है। यहां पर एक ऐतिहासिक महत्व वाला तीर्थ स्थल है, जिसे अयोध्या के समान विकसित करने का ऐलान सीएम योगी आदित्यनाथ ने किया है। उन्होंने 74 परियोजनाओं की शुरुआत की, जिनमें नैमिषारण्य के विकास को महत्वपूर्ण बनाने का प्रयास किया जा रहा है।

Ayodhya Yogi Adityanath | तीर्थ स्थल के प्रति बड़ा आकर्षण

Ayodhya Yogi Adityanath | सीएम योगी रविवार को नैमिषारण्य पहुंचे थे, जहां उन्होंने पूजा अर्चना और हवन किया। उन्होंने बताया कि पूर्व में इस क्षेत्र का ध्यान नहीं दिया गया था, लेकिन उनकी सरकार इसे अयोध्या के समान विकसित करने के लिए समर्पित है। उन्होंने यह भी कहा कि इसके लिए धन की कमी नहीं है और पूरे देश का इस तीर्थ स्थल के प्रति बड़ा आकर्षण है।

Ayodhya Yogi Adityanath | श्रद्धालुओं के साथ अच्छा व्यवहार

Ayodhya Yogi Adityanath | सीएम योगी ने अयोध्या के राम मंदिर के बनने के बाद, श्रद्धालुओं की संख्या के वृद्धि का भी उल्लंघन किया और इसके साथ ही 550 करोड़ रुपए की सौगात दी। उन्होंने कहा कि यह तीर्थ स्थल को विकसित करने के लिए एक अनुकूल वातावरण बनाना होगा और यहां आने वाले श्रद्धालुओं के साथ अच्छा व्यवहार किया जाना चाहिए।

यह भी पढ़ें: 12 सितंबर को आ रहा है iPhone 15

Ayodhya Yogi Adityanath | नैमिषारण्य को चार धाम यात्रा

Ayodhya Yogi Adityanath | नैमिषारण्य में पावित्र तीर्थ स्थल के रूप में महत्वपूर्ण स्थान है। यहां पर महापुराणों का लेखन किया गया था और सत्यनारायण की कथा पहली बार यहीं पर पढ़ी गई थी। इसे भगवान श्रीराम ने अमेध यज्ञ के दौरान भी महत्वपूर्ण बनाया था। इस स्थल का इतिहास महर्षि वाल्मीकि, लवकुश से भी जुड़ा है और महाभारत काल में युधिष्ठिर और अर्जुन भी यहां आए थे। इसलिए, नैमिषारण्य को चार धाम यात्रा का महत्वपूर्ण हिस्सा माना जाता है।

अन्य खबरों के लिए देखें हमारा You Tube : https://youtube.com/@WeRNewsLive