Delhi के भजनपुरा में मंदिर-मजार पर चला बुलडोजर, हिंदू संगठन का जबरदस्त विरोध

Bhajapura Temple Demolition: दिल्ली के भजनपुरा में आज यानि रविवार 2 जुलाई को भारी पुलिस फोर्स की तैनाती की गई। सुरक्षा बलों की तैनाती के बीच भजनपुरा में बनी अवैध दरगाह और मन्दिरों को सुबह सुबह हटाया गया है इसमें सबसे पहले अवैध दरगाह को हटाया गया उसके बाद मन्दिर हटाया गया। जिस जगह से अवैध निर्माण हटाया जा रहा है उसे वजीराबाद रोड के नाम से भी जाना जाता है। सुरक्षा को देखते हुए ड्रोन से निगरानी रखी गयी जिससे कोई विवादित घटना न हो सके।

कड़ी सुरक्षा की व्यवस्था

इस अवैध निर्माण को हटाने के लिए कड़ी सुरक्षा की व्यवस्था की गई। PWD विभाग की ओर से दिल्ली पुलिस के जवानों के साथ साथ केन्द्रीय बलों की भी तैनाती की गयी। पुलिस द्वारा माइक पर लोगों से शान्ति बनाये रखने की अपील भी की गयी। ऐसा बताया जा रहा है कि अवैध रुप से बनायी गई मस्जिद को पहले भी नोटिस भेजा गया था।

ये भी पढ़ें: Delhi Metro में शराब ले जाने से पहले जान लें खास नियम, वरना पड़ सकता है जान पर भारी

मन्दिर – मजार ध्वस्त करने का कारण

दरअसल भजनपुरा में स्थित अवैध रुप से निर्मित मजार सड़क तक आ गयी थी जिस वजह से सड़क पर जाम की स्थिति पैदा होती थी। लोगों के द्वारा उसको हटाने की मांग लगातार की जा रही थी और आज सुबह सुबह कड़ी सुरक्षा के बीच जेसीबी के माध्यम से मजार और मन्दिर को ध्वस्त कर दिया गया। साथ ही यहाँ पीडब्ल्यूडी के डबल डेकर फ्लाईओवर का निर्माण हो रहा है जिसमें ऊपर मेट्रो और नीचे सड़क बनाने का काम चल रहा है इस मजार के होने से यहाँ लगातार जाम की स्थिति देखने को मिल रही थी जिसको देखते हुए ये फैसला लिया गया।

PWD के इस फैसले पर सियासत गरमा गयी

पीडब्ल्यूडी के इस फैसले पर सियासत तेज हो गई दिल्ली की कैबिनेट मंत्री आतिशी ने इस कार्यवाही को लेकर उपराज्यपाल पर निशाना साध दिया है। उन्होंने कहा है कि LG साहब मैंने कुछ दिनों पहले आपसे पत्र लिखकर अनुरोध किया था कि दिल्ली में आपका मन्दिर और अन्य धार्मिक स्थलों का तोड़ने का जो निर्णय है उसे वापस ले लें। लेकिन आज फिर से आपके आदेश पर भजनपुरा में एक मन्दिर तोड़ दिया गया। मेरा आपसे पुनः निवेदन है कि दिल्ली में मन्दिरों एवं अन्य धार्मिक स्थलों को न तोड़ा जाए। इनसे लोगो की आस्था जुड़ी हुई है।
तमाम अटकलों के बीच अवैध निर्माण हटाने का कार्य शान्तिपूर्ण तरीके से पूरा हो रहा है।

WE R NEWS के YouTube चैनल को देखने के लिए क्लिक करें