इन ख़ास जगहों पर भूल से भी न बनाएं घर, हो जाएगी बर्बादी!

Bhavishya Puran Tips: आजकल हर मध्यम वर्गीय इंसान का एक ही सपना है , एक अपना घर होना, जिसके लिए इंसान अपने जिंदगी भर की कमाई भी उस घर में लगाने के लिए तैयार हो जाता है, लेकिन कई बार नया घर इंसान के लिए बहुत सारी बुरी किस्मत लेकर आता है जिसके कारण उस इंसान का सपना एक बुरे सपने का रूप ले लेता है. शायद इसीलिए भविष्य पुराण में घर बनाने के लिए कुछ जरूरी बातें बताई गई हैं, आईए जानते है उन बातों को जो अपके सपनों से घर के लिए मददगार साबित होगा.

Bhavishya Puran Tips | ऐसी जगह जहा घर बनाने से आयेगी बर्बादी

मंदिर और यज्ञ भवन: कभी भी अपना घर मंदिर या यज्ञ भवन के पास नही बनाना चाहिएं, मंदिर और यज्ञ स्थल पे अक्सर हवन और पूजा पाठ होते रहते है , वहा घर बनाने से ये पूज्यनीय कार्य बंद हो जाते है जिसके कारण उस घर में नकारत्मक शक्तियों का आगमन होता है, ये शक्तियां आपके घर और परिवार को बहुत नुकसान पहुंचाती है.

Bhavishya Puran Tips | चौराहे के पास न बनाएं घर

कभी भी किसी चौक चौराहे के पास घर का निर्माण नही करवाए,ऐसा करने से घर के समीप हमेशा शोरशराबा और वायु प्रदूषण का वास होता है जिसके कारण इंसान को नींद की कमी, सांस से जुड़ी बीमारी और तनाव का सामना करना पर सकता है.

मांस मदिरा के दुकान के पास न बनाए घर

भविष्य पुराण के अनुसार कभी कभी वैसे जगह जमीन या घर नही खरीदना चाहिएं जहा मांस और मदिरा की दुकान हो, दरअसल वैसी दुकानों पे अक्सर झगड़ालू और बुरे कर्म वाले व्यक्तियों का आगमन होता है जो आपके घर और परिवार को नुकसान पहुंचा सकते है.

ये भी पढ़ें: सावन सोमवार पर कर लें ये छोटा सा उपाय,पुत्र रत्न से घर में गूंजेगी किलकारी!

आबादी से दूर घर बनाने की न करे गलती

अक्सर लोग अपनी शांति के लिए आबादी से दूर घर बना लेते है, भविष्य पुराण के अनुसार ऐसी गलती आप पर भारी पर सकती है, ऐसी जगह पर अक्सर कोई दुकान न होने से मूल भूत चीजों के लिए बहुत दूर जाना पड़ता है तो वही दूसरी ओर किसी भी आपातकालीन प्रस्थिति में कोई भी सुविधा नही मिल पाती है।

बुरे प्रवृत्ति वालो लोगो के पास न बनाए घर

भविष्य पुराण के अनुसार कभी भी वैसे जगह घर नही बनाना चाहिएं जहां बुरी प्रवृत्ति के लोग रहते है ऐसा करने से आपके बच्चो पे भी उनके संगत का असर पर सकता है, जिससे वो बुरे कामों के आदि बन सकते है.

WE R NEWS के YouTube चैनल को देखने के लिए क्लिक करें