भूपेंद्र चौधरी ने ली यूपी हार की जिम्मेदारी, बीजेपी में होगा फेरबदल

लोकसभा चुनाव 2024 में बीजेपी को पहले के मुकाबले कम वोट मिले और सबसे चौंकाने वाला मामला यूपी से आया जहां से उसे बड़ा झटका मिला. उत्तर प्रदेश से बीजेपी को अच्छी खासी सीटें मिलने संभावना लग रही थी लेकिन ऐसा ना हो पाया. वहीं भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी ने उत्तर प्रदेश में मिली इस हार की जिम्मेदारी ली है.

भूपेंद्र चौधरी ने भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की. यह मुलाकात लगभग आधे घंटे तक चली. इस मुलाकात में बीजेपी अध्यक्ष प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी ने लोकसभा चुनाव में यूपी से मिलने वाली हार की जिम्मेदारी ली. उन्होंने सोनभद्र, सहारनपुर समेत यूपी के अन्य क्षेत्र में मिली हुई हार की जिम्मेदारी लिए और हार के कारणों पर भी चर्चा की.

दोनों के बीच में हुई इस मुलाकात को लेकर आसन लगाए जा रहे हैं कि जल्द ही उत्तर प्रदेश मैं बीजेपी के अंदर बड़े बदलाव देखने को मिल सकते हैं यहां तक की भाजपा प्रदेश के अंदर अपने शीर्ष नेतृत्व को भी किसी और को सौंप सकती है.

आपको बता दें की लोकसभा चुनाव में बीजेपी पहले के मुकाबले 29 सीटें हार गई और मात्र 33 सीटें ही जीत पाई. वहीं गठबंधन की सरकार 37 सीटें जीती. वहीं भाजपा संगठन भी प्रदेश के इस शीर्ष नेतृत्व से खुश नजर नहीं आ रहा. क्योंकि चुनाव के दौरान स्थिति का सही तरह से आकलन नहीं किया गया और ना ही भाजपा नेताओं को एनालिसिस करके मैदान पर उतर गया.