विभाजन में परिवार छोड़ चली गईं PAK, 95 साल की बीबी हशमत ने सुनाई आपबीती

Bibi Hashmat Incident: रिपोर्ट/गुरप्रीत संधू: 95 वर्षीय महिला बीबी हशमत, जो भारत और पाकिस्तान के विभाजन के दौरान अपना परिवार छोड़कर पाकिस्तान चली गईं। विभाजन के समय, 13 वर्षीय बीबी हशमत अपने नानके परिवार में गईं हुई थी और वहां से उनका नानका परिवार पाकिस्तान में चला गया । जिसके चलते बीबी हशमत अपने परिवार से अलग होकर नानके परिवार के साथ पाकिस्तान के जिला साहीवाल के 12 चक में बस गईं।

75 साल बाद 95 साल की बीबी हशमत को अपनी पुश्तैनी जमीन और बीबी हशमत अपने रिश्तेदारों के पास पहुंच गई हैं और अपने बचपन की यादें ताजा कर रही हैं। बीबी हशमत के पंजाब पहुंचने पर उनके परिवार समेत पंजाबियों ने उनका जोरदार स्वागत किया, वहीं विभिन्न राजनीतिक पार्टियों के नेताओं समेत बड़ी संख्या में स्थानीय लोग बीबी हशमत का स्वागत करने पहुंचे.

ये भी पढ़ें: Ashram के बंद कमरे में मिली लापता साध्वी की लाश, मोबाइल था बंद

इस दौरान अकाली नेता डॉ.दलजीत सिंह चीमा, हलका विधायक दिनेश चड़ा और जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष जैलदार सतविंदर सिंह चैड़िया भी बीबी हशमत का स्वागत करने और आशीर्वाद लेने पहुंचे। लोगों ने बीबी हशमत के साथ भारत और पाकिस्तान की कहानियाँ साझा कीं और सभी धर्मों के लोग बीबी हशमत से मिलने आए।

WE R NEWS के YouTube चैनल को देखने के लिए क्लिक करें