सिंपल एनर्जी लाने जा रही है 2 नए इलेक्ट्रिक स्कूटर्स, जानिए किसको देगा टक्कर

New Model Electric Scooter: देश में इलेक्ट्रिक स्कूटर के सेगमेंट में लगातार वृद्धि देखने को मिल रही है. बाजार में इलेक्ट्रिक स्कूटर्स के कई मॉडल उपलब्ध हैं और आने वाले महीनों में इनकी संख्या और भी बढ़ने की संभावना है. वर्तमान में इस सेगमेंट में ओला इलेक्ट्रिक सबसे प्रमुख कंपनी है. हालांकि, ओला को छलने की कोशिश करते हुए सिंपल एनर्जी बाजार में दो नए मॉडलों को लॉन्च करने जा रही है, जिससे ओला भी आगामी महीनों में नए मॉडलों को लॉन्च करके अपनी शास्त्रीयता को बनाए रखने की संभावना है.

कम्पनी ने क्या कहा

कंपनी के संस्थापक सुहास राजकुमार ने बताया है कि सिंपल एनर्जी अगले कुछ समय में देश में दो नए इलेक्ट्रिक स्कूटर्स को लॉन्च करेगी. इन स्कूटर्स की मुख्य विशेषता उनकी आक्रामक मूल्य और अधिक रेंज होगी. ये कंपनी के सबसे कम कीमती मॉडल होंगे. इसके लिए कंपनी 10 करोड़ डॉलर के इतने फंड्स इकट्ठा करने की तैयारी कर रही है, जिसमें कंपनी नए निवेशकों को आकर्षित करने का प्रयास कर रही है.

ये भी पढ़ें: होंडा एलिवेट और होंडा सिटी में क्या है अंतर, पढिए फूल कंपेरिजन

बाइक और कार भी लाएगी कंपनी

सिंपल वन के सीईओ और संस्थापक राजकुमार ने जानकारी दी है कि अगले तीन साल में कंपनी तीन नए इलेक्ट्रिक स्कूटर अपने पोर्टफोलियो में शामिल करके बाजार में उपलब्ध कराएगी, और विस्तार करेगी. इसके अलावा, कंपनी अगले तीन साल में एक इलेक्ट्रिक कार और एक परफॉर्मेंस बाइक भी लॉन्च करने की तैयारी कर रही है.

सिंपल वन को मिल रही अच्छी प्रतिक्रिया

सिंपल एनर्जी ने 21 मई को अपना पहला प्रीमियम इलेक्ट्रिक स्कूटर, सिंपल वन, बाजार में लॉन्च किया था. इसकी बुकिंग काफी पहले ही शुरू हो चुकी थी और अब कंपनी ने इसे ग्राहकों तक पहुंचाना भी शुरू कर दिया है. इसकी एक्स-शोरूम कीमत 1.45 लाख रुपये है.

ओला स्कूटर से होगा टक्कर

ओला के इलेक्ट्रिक स्कूटरों के साथ सिंपल एनर्जी के आने वाले स्कूटर्स का मुकाबला हो सकता है. जबकि ओला भी अपने नए मॉडल्स को जल्द ही बाजार में ला सकती है, जिससे प्रतिस्पर्धा और उन्नति की उम्मीद है.

WE R NEWS के YouTube चैनल को देखने के लिए क्लिक करें