साल 2007 में वनडे वर्ल्ड कप का आयोजन

Bob Woolmer Death | वनडे वर्ल्ड कप का आयोजन वेस्टइंडीज में हुआ था और इस कप्तान महमूद अहमद, सचिन तेंदुलकर, श्रीनाथ, और ग्रेग चैपल जैसे क्रिकेट स्टार्स की बिगड़ी किस्मत के साथ ही कोच बॉब वूलमर के निधन का भी वक्त था। वूलमर की अजीब मौत ने क्रिकेट जगत को हिला दिया था, लेकिन ये मौत अब भी रहस्यमयी है और उसके पीछे के कारणों को लेकर आज तक कोई स्पष्ट उत्तर नहीं मिला है।

Bob Woolmer Death | आयरलैंड के खिलाफ हार का सामना

Bob Woolmer Death | पाकिस्तान की टीम इस वर्ल्ड कप में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई थी और उन्होंने आयरलैंड के खिलाफ हार का सामना किया था। वूलमर का प्रदर्शन भी उतना ही खराब था। इसके परिणामस्वरूप, उन पर आलोचना बरस पड़ी थी और उनके कोचिंग करने की क्षमता पर सवाल उठे थे। पाकिस्तान में उनके पोस्टर भी जला दिए गए थे क्योंकि टीम वर्ल्ड कप से बाहर हो गई थी।

Bob Woolmer Death | वूलमर के आलावा उनके कमरे में थे टीम के सहायक कोच

Bob Woolmer Death | 17 मार्च 2007 को पाकिस्तान की टीम ने आयरलैंड के खिलाफ मैच खेला, और इसके बाद ही वूलमर की मौत की खबर आई। वूलमर के आलावा उनके कमरे में थे टीम के सहायक कोच मुश्ताक अहमद, जो शराब नहीं पीते थे। मैच के दिन, उन्होंने अपने कमरे में खाना मंगवाया था और उसी कमरे में खाया था। उनके पास प्रेंच वाइन की एक बोतल भी थी, जिसे मुश्ताक अहमद ने दी थी। रात को, वूलमर बेहद जल्दी सोने वाले थे और उन्होंने रात भर सोने का कई बार प्रयास किया, लेकिन वे तीन बजे तक सो नहीं पाए।

Bob Woolmer Death | फिसर ने कहा कि ये मर्डर हो सकता

Bob Woolmer Death | 18 मार्च को, उनके कमरे में वे बिना कपड़ों के पेट के बल लेटे पाए गए, और उनके मुंह पर खून था, जिससे पता चल रहा था कि वे उल्टी कर चुके थे। उनके कमरे के बाथरूम और कमरे में भी खून के निशान थे, और उनके चेहरे पर भी चोटों के निशान थे। इस दुर्भाग्यपूर्ण घटना के बाद, एक जांच की शुरुआत हुई और मार्क शील्ड जैसे एक पूर्व ऑफिसर ने कहा कि ये मर्डर हो सकता है, न कि आम मौत।

Bob Woolmer Death | वूलमर की मौत नैचुरल डेथ, रहस्यमयी घटना का हिस्सा बन गई

Bob Woolmer Death | मार्क शील्ड ने तीसरे दिन एक प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाई और बताया कि वूलमर की मौत मर्डर है, और किसी ने गला दबाकर उनकी हत्या की है। इसके बाद, एक जांच कमेटी ने बाथरूम और कमरे के सीसीटीवी फुटेज की जांच की, जिसमें दो लोगों को दिखाया गया था। मार्क शील्ड ने कप्तान इंजमाम उल हक, सहायक कोच मुश्ताक अहमद, और मैनेजर तलत को पूछताछ के लिए रोका और उनसे वूलमर की मौत से जुड़े सवाल किए।

यह भी पढ़ें: इस दिन मनाया जायेगा जन्माष्टमी का त्यौहार

इसके बाद, पलटी बाजी हुई, और वूलमर की मौत का रहस्यमयी पर्दा उठाया गया। जांच के बावजूद, 15-20 दिनों के बाद, जांच कमेटी ने बताया कि वूलमर की मौत नैचुरल डेथ है और इसमें किसी तरह का मर्डर नहीं है। इस मामले के बाद भी, वूलमर की मौत के पीछे के सच को लेकर बहुत सारे सवाल हैं, जिनका उत्तर आज तक नहीं मिला है।

Bob Woolmer Death | इस घटना का रहस्यमयी पर्दा आज भी बना हुआ है और वूलमर की मौत के पीछे के सच को जानने की कोई सटीक जानकारी नहीं है। क्रिकेट जगत में इस मौत के बारे में अब भी चर्चाएं होती हैं और लोग वूलमर की यादें ताजगी से याद करते हैं, जो क्रिकेट की इस अजीब और रहस्यमयी घटना का हिस्सा बन गई।

अन्य खबरों के लिए देखें हमारा You Tube : https://youtube.com/@WeRNewsLive