बृजभूषण शरण सिंह पर कसा NGT का शिकंजा, जांच के दिए गए आदेश ……

Aaj Tak के हवाले से एक बड़ी ख़बर आ रही है, कैसरगंज के बाहुबली सांसद बृजभूषण शरण सिंह एक बार फिर से कानूनी पचड़े में फंसते नजर आ रहे है . दरअसल बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ NGT यानी नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल ने अवैध खनन और ओवरलोडिंग ट्रकों के संचालन से जुड़े एक मामले में जांच के आदेश दिए है.

Brij Bhusan Sharan Singh:एनजीटी ने किया कमिटी का गठन दिए जांच के दिए आदेश…

BJP सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ अवैध खनन, ओवरलोड ट्रकों का परिचालन और गैरकानूनी रूप से खनिज पदार्थ बेचने का आरोप लगा है.NGT ने बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ जांच करने के लिए एक कमिटी बनाई है जो की कथित तौर पर प्रयोग में लाए जा रहे ओवरलोड ट्रक और पर्यावरण छती के मामले में बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ जांच करेगी. इस कमिटी को 7 नवंबर तक रिपोर्ट दाखिल करने के लिए कहा गया है.

Brij Bhusan Sharan Singh:क्या है NGT, क्या होता है काम…

आपकी जानकारी के लिए बता दें की NGT एक सरकारी संस्था है जो भारत में ‘राष्ट्रीय हरित प्राधिकरण अधिनियम` के तहत स्थापित हुई है. यह संस्था उन सारे कामों और लोगों पर लगाम लगाती है जो देश के पर्यावरण और प्राकृतिक संतुलन को बिगाड़ने की कोशिश करते है. बृजभूषण शरण सिंह के मामले में NGT ने पर्यावरण मंत्रालय, प्रदूषण अधिकारी और डीएम गोंडा को संयुक्त जांच के आदेश दिए है.

ये भी पढ़े : https://wernews.in/cm-haryana-manohar-lal-khattar-burst-on-media-people/

Brij Bhusan Sharan Singh:यौन उत्पीडन के भी मामले में भी आरोपित है बृजभूषण शरण सिंह..

आपको बता दे की इसके पहले भी बृजभूषण शरण सिंह पर महिला पहलवानों के साथ यौन उत्पीड़न करने के आरोप लग चूके है. इस मामले में ओलंपिक विजेता पहलवान बजरंग पूनिया और लोकप्रिय महिला पहलवान विनेश फोगाट ने बृजभूषण चरण सिंह को गिरफ्तार करने की मांग करते हुए जंतर मंतर पर प्रदर्शन भी किया था. फिलहाल के लिए 20 जुलाई को इस मामले में दिल्ली के राउज कोर्ट ने बृजभूषण शरण सिंह को जमानत दे दी थी .

अन्य खबरों के लिए देखें हमारा You Tube :https://youtube.com/@WeRNewsLive