बुध देव होने जा रहे हैं वृष राशि में अस्त, इन 6 राशियों की बढ़ेंगी मुश्किलें

Budh Ast 2023: ज्योतिष शास्त्र में बुध ग्रह को सभी ग्रहों का राजकुमार कहा गया है. बुध देव आगामी 19 जून को वृष राशि में अस्त होने जा रहे हैं. जिस प्रकार अन्य ग्रह अस्त होने पर अपना प्रभाव डालते हैं, उसी तरह बुध अस्त का भी असर सभी राशियों पर होता है. ज्योतिष के जानकार बता रहे हैं कि बुध के अस्त होने से जहां कुछ राशियों पर सकारात्मक असर पड़ेगा, वहीं कुछ राशि वालों को परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, बुध देव 7 जून को वृष राशि में प्रवेश किए थे. अब बुध देव 19 जून को इसी राशि में अस्त होने जा रहे हैं. आइए जानते हैं कि बुध के अस्त होने पर किन राशियों को नुकसान हो सकता है.

मिथुन

मिथुन राशि वालों को करियर में परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. कार्यस्थल पर अधिक मेहनत करनी पड़ेगी. इसके साथ ही काम का बोझ भी बढ़ सकता है. बिजनेस में प्रतिद्वद्वी हावी रहेंगे. आर्थिक स्थिति चिंताजनक रहेगी. फिजूलखर्ची बढ़ सकती है. सेहत को लेकर सावधन रहना होगा.

सिंह

सिंह राशि के जातकों के लिए बुध का अस्त होना अशुभ माना जा रहा है. इस दौरान इच्छाएं पूरी नहीं होंगी. नौकरी में दवाब का सामना करना पड़ेगा. कार्यस्थल पर अधिकारी सम्मान को ठेस पहुंचा सकते हैं. बिजनेस में आर्थिक नुकसान झेलना पड़ सकता है. व्यापार को लेकर बाहर जाना पड़ सकता है. जिस कारण खर्च बढ़ेंगे.

वृश्चिक

बुध अस्त के दौरान कोई भी फैसला जल्दबाजी में ना लें. कार्यस्थल पर अधिकारी सहयोग नहीं करेंगे. मेहनत करने के बावजूद भी सुखद परिणाम नहीं मिलेंगे. बिजनेस में आर्थिक संकट आ सकता है. बुध के अस्त होने से आर्थिक जीवन बुरी तरह से प्रभावित होगा. बचत करने में परेशानियों का सामना करना पड़ेगा.

ये भी पढ़ें: शनि अमावस्या पर बन रहा है गजब का संयोग, शनि दोष से पीड़ित लोग जरूर करें ये उपाय

धनु

करियर में मेहनत के अनुकूल परिणाम प्राप्त नहीं होंगे. जिस कारण मन अशांत रहेगा. सफलता पाने के लिए कार्यों को सुचारु रूप से करना पड़ेगा. बिजनेसमैन को अत्यधिक चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा. हालांकि इस दौरान आपको धैर्य से काम लेना होगा. पार्टनरशिप वाले कार्य में आर्थिक नुकसान होगा. सेहत का विशेष ध्यान रखना होगा.

मीन

बुध अस्त के दौरान मीन राशि के जातकों का मन अशांत रहेगा. घर-परिवार की चिंताएं रहेंगी. धन खर्च करने में सावधानी बरतनी होगी. किसी भी निवेश से पहले अच्छी तरह से विचार करना होगा. गुस्से और वाद-विवाद से दूर रहें. स्वास्थ्य को लेकर बेहद सतर्क रहना होगा. आमदनी से अधिक खर्च होगा.

WE R NEWS के YouTube चैनल को देखने के लिए क्लिक करें