Royal Enfiled बाजारों में करने जा रही धमाका! आनेवाली है धांसू बाइक, यह होगी सबसे सस्ती बाइक

Upcoming Royal Enfield Bikes: भारतीय बाजारों में 350cc बाइक सेगमेंट में रॉयल इंफील्ड का नाम सबसे पहले लिया जाता है. कंपनी के क्लासिक 350 और हंटर 350 बाइक की खरीदारी जमकर की जाती है. इसके अतिरिक्त कंपनी 650cc सेगमेंट में भी कुछ मॉडेल्स की बिक्री करती है. आपको बता दें जल्द ही यह कंपनी भारत के बाजारों में कुछ नए मॉडल लाने जा रही है. साथ ही उसके जरिए 350cc से लेकर 650cc और 450cc सेगमेंट में अपनी पकड़ मजबूत करेगी. यहां हम आपके लिए रॉयल एनफील्ड की जल्द लॉन्च होने वाली चार बाइकों को लिस्ट में लाए हैं. इन्हें कंपनी इसी वित्त वर्ष में भारत के बाजारों में उतारेगी.

आइए जानते हैं आने वाली 4 बाइकों के बारे में

1. Royal Enfield Himalayan 450: कंपनी के द्वारा इस बाइक को बीते कुछ महीनों में की बार टेस्टिंग करते हुए देखा गया है. आने वाले महीनों में में इस बाइक को कंपनी द्वारा लॉन्च करने की उम्मीद है. इस एडवेंचर टूरर बाइक का मुकाबला KTM 390 एडवेंचर के साथ रहेगा.

2. Royal Enfield Hunter 450: इंटरनेट के रेपोर्टों से यह जानकारी मिली है कि हिमालयन 450 के बाद रॉयल इंफील्ड उसी 450 सीसी इंजन के साथ एक रोडस्टर बाइक लॉन्च करने वाली है. इसे हंटर 450 नाम दिया जा सकता है. इसका मुकाबला KTM 390 Duke, BMW G310R और आने वाली TVS APACHE RTR 310 के साथ रहेगा.

3. Royal Enfield Shotgun 650: इस कॉन्सेप्ट बाइक का प्रोडक्शन वर्जन इस साल के मिलान, इटली में EICMA शो में अपना डेब्यू कर सकता है. भारत में इसकी मार्केट लॉन्चिंग अगले साल की शुरुआत में हो सकती है.

4. Royal Enfield Bullet 350: बुलेट 350 के नए मॉडल का इंतजार काफी लंबे समय से किया जा रहा है. हम यह उम्मीद कर सकते हैं कि आने वाले महीनों में इसे लॉन्च किया जा सकता है. इसमे मौजूद क्लासिक 350 से चेसिस, मैकेनिकल बिट्स और इंजन लिया जाएगा. यह कंपनी का फिलहाल सबसे सस्ता मॉडल है.