Business Loan: 10 लाख तक का IDFC बैंक से बिजनेस लोन, बिना किसी परेशानी के, बहुत ही कम व्याज दर पर

IDFC Business Loan: आज के समय में सभी को आर्थिक रूप से स्वतंत्र होने की इच्छा होती है। व्यापार शुरू करना इसके लिए एक सुविधाजनक विकल्प है, लेकिन बहुत से लोग पैसो की कमी के कारण इसे शुरु नहीं कर पा रहे हैं। इस स्थिति में, बिज़नेस लोन लेना एक उत्तम विकल्प हो सकता है। IDFC फर्स्ट बैंक से 10 लाख तक का बिजनेस लोन ले सकते है. 10 लाख का बिज़नेस लोन पाने के लिए यहाँ दिए गए दिशा निर्देश को पूरा पढ़े.

पहले, आपको बैंक के सामने अपनी बिज़नेस के बारे में बताना होगा और यह सिद्ध करना होगा कि आपका व्यापार लाभकारी हो सकता है और उसमें अच्छी विकास की संभावना है। इसके लिए, आपको अपने फाइनेंशियल स्टेटमेंट, आदि को बैंक को दिखाना पड़ सकता है.

IDFC बिजनेस लोन प्राप्त करने के लिए आवश्यक दस्तावेज और योग्यता के साथ संबंधित जानकारी प्राप्त करें। IDFC First Bank व्यापार ऋण के संदर्भ में, इससे आवेदक अपने छोटे बजट व्यापार की शुरुआत, नए कार्यालय की खरीददारी, व्यापार की वृद्धि, और नए कर्मचारियों की भर्ती के लिए व्यावसायिक ऋण का उपयोग कर सकते हैं। इस व्यापार ऋण को सुरक्षा जमानत के बिना भी प्राप्त किया जा सकता है और इसका उपयोग अपने व्यापार की विकास आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए किया जा सकता है। यह व्यापार ऋण आपकी कंपनी को वित्तीय विकल्पों में सहायक होने में मदद करता है।

कौन ले सकता है 10 लाख तक का बिजनेस लोन

  • उद्यमी
  • स्वरोजगार करने वाला व्यक्ति
  • पार्टनरशिप फर्म वालो को
  • प्राइवेट या पब्लिक कंपनियां

IDFC फर्स्ट बैंक से बिजनेस के लिए कितना लोन मिलेगा

IDFC First Bank में बिज़नेस लोन के लिए आवेदन करने वाले व्यक्ति 1 लाख से लेकर 10 लाख रुपये के बीच किसी भी राशि को प्राप्त कर सकते हैं। अगर हम उच्चतम बिज़नेस लोन राशि की चर्चा करें, तो आवेदक आसानी से 1 करोड़ रुपये तक की राशि के लिए आवेदन कर सकते हैं।

IDFC फर्स्ट बैंक ब्याज दर (business loan Interest Rate )

IDFC First Bank ग्राहकों से लोन प्रदान करता है और इसके लिए यह 16% से लेकर अधिकतम 23% वार्षिक ब्याज दर लागू करता है, जो अन्य कई प्रोसेसिंग फीसों पर भी निर्भर कर सकती हैं। आवेदक द्वारा अनुरोधित राशि और उद्देश्य के आधार पर ब्याज दर निर्धारित की जाती है। साथ ही, लोन के पुनर्प्रदान अवधि और विशेष स्कीमें भी ब्याज दर को निर्धारित करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाती हैं। इस प्रकार, ब्याज दर का निर्धारण सभी इन कारकों पर निर्भर करता है।

IDFC फर्स्ट बैंक योग्यता (Business Loan Eligibility)

बिजनेस लोन के लिए आवेदन करने वाला व्यक्ति भारतीय नागरिक होना आवश्यक है। यह लोन प्राप्त करने के लिए आवेदक की आयु 25 से लेकर 65 वर्ष तक होनी चाहिए। उसका सिविल स्कोर 750 से अधिक होना आवश्यक है और उसकी आईटीआर फाइल भी होनी चाहिए। साथ ही, लोन के लिए आवेदन करने वाले की वार्षिक आय 5 लाख से अधिक होनी चाहिए।

Low Cibil Personal Loan: सिबिल खराब होने पर कम व्याज पर कैसे मिलेगा पर्सनल लोन

HDFC Credit Card Loan: अब मिलेगा 5 लाख तक का तुरंत लोन, बिना किसी डाक्यूमेंट्स के

IDFC फर्स्ट बैंक बिजनेस लोन Documents

आपको यहाँ दिए गए दस्तावेजों की आवश्यकता बिज़नेस लोन लेने में हो सकती है

  1. पासपोर्ट साइज फोटो
  2. पहचान और पते का प्रमाण, जैसे आधार कार्ड, वोटर कार्ड
  3. पैन कार्ड
  4. 2-3 वर्षों का आईटीआर
  5. 12 महीनों के जीएसटी रिटर्न
  6. आदि

IDFC फर्स्ट बैंक से 10 लाख का बिजनेस लोन आवेदन कैसे करे?

  1. आईडीएफसी फर्स्ट बैंक से ऋण के लिए आवेदन करने के लिए, आपको बैंक की आधिकारिक वेबसाइट http://www.idfcfirstbank.com/ पर जाना होगा या आप आईडीएफसी फर्स्ट बैंक ऐप इंस्टॉल कर सकते हैं।
  2. आधिकारिक वेबसाइट पर पहुंचने के बाद, उस business loan विकल्प पर क्लिक करें जो आपकी आवश्यकताओं के अनुसार हो।
  3. लोन विकल्प पर क्लिक करने के बाद, आपकी पात्रता की जाँच करें।
  4. पात्रता की पुष्टि होने पर, “अब आवेदन करें” विकल्प पर क्लिक करें।
  5. खुलने वाले पृष्ठ पर आवश्यक जानकारी भरें और फिर “सबमिट” पर क्लिक करें।
  6. आपकी पात्रता की पुष्टि होने के बाद, बिज़नेस लोन मंजूर हो जाता है।
  7. इसके बाद, पुष्टित दस्तावेजों को अपलोड करें ताकि आपकी लोन राशि आपके बैंक खाते में स्थानांतरित की जा सके।