आय से अधिक संपत्ति मामले में पंजाब के पूर्व CM से पूछताछ, चन्नी बोले- अखबारों में छपवा दें मेरी 169 करोड़ की संपत्ति

Channi Vigilance Inquiry: आय से अधिक मामले में बुधवार को पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी से पूछताछ हुई. बता दें कि पंजाब के पूर्व सीएम से यह पूछताछ मोहाली में हुई. इससे पहले विजिलेंस विभाग ने चन्नी से अप्रैल और जून मे दो बार पूछताछ कर चुकी है. जानकारी रहे कि पंजाब के पूर्व सीएम चन्नी के खिलाफ विजिलेंस ब्यूरो कथित तौर पर आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने के आरोपों की जांच कर रहा है. हलांकि चन्नी ने पूछताछ के बाद पत्रकारों से बात करते हुए उनके खिलाफ झूठा प्रचार करने के लिए मुख्यमंत्री भगवंत मान की आलोचना की है.

चन्नी का भगवंत मान पर पलटवार

इस संबंध में चन्नी ने कहा, “मेरे खिलाफ बड़ा झूठा प्रचार किया गया कि मेरे पास 169 करोड़ रुपये की संपत्ति है. मैं मुख्यमंत्री से पूछना चाहता हूं कि आपने मेरे खिलाफ यह प्रचार किया कि मैं अमीर हूं और मेरे पास 169 करोड़ रुपये की भारी संपत्ति है.” उन्होंने आगे कहा कि मेरी संपत्ति का ब्योरा अखबारों में छपवा दें. ऐसे वे सीधे तौर पंजाब के वर्तमान मुख्यमंत्री भगवंत मान को कर करे थे. चन्नी ने पंजाब सीएम से कहा कि आपके पास विजिलेंस ब्यूरो है और आप सरकार में हैं और मैं चुनौती दे रहा हूं कि 169 करोड़ रुपये की संपत्तियों का विवरण समाचार पत्रों में प्रकाशित किया जाए.

ये भी पढ़ें: हाइकोर्ट ने पंजाब सरकार को लगाई फटकार, कहा- यही हाल रहा तो पंजाब में…

चन्नी ने दिया अपनी संपत्ति का ब्यौरा

चन्नी ने बताया कि उनके पास केवल दो घर, दो कार्यालय और एक दुकान है. उन्होंने ब्यूरो को इस संबंध में विवरण दिया. उन्होंने भगवंत मान पर उन्हें बदनाम करने का आरोप लगाया. मीडिया खबरों के मुताबिक, आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने के आरोप में चन्नी, उनके परिवार के लोगों और सहयोगियों की संपत्ति की जांच हो रही है. हालांकि चन्नी ने किसी भी गलत काम से इनकार किया और सतर्कता जांच को पूरी तरह से राजनीतिक करार दिया है.

WE R NEWS के YouTube चैनल को देखने के लिए क्लिक करें