Sam Altman Meets Modi: ChatGPT के सीईओ Sam Altman ने की PM मोदी से मुलाकात, ChatGPT को लेकर कही ये बड़ी बात

Sam Altman Meets Modi: बीचे दिन ओपन एआई (OpenAI) के सीईओ सैम अल्टमैन भारत आकर यहां प्रधानमंत्री से मुलाकात की. इस मुलाकात के दौरान भारत में एआई के भविष्य और इसकी दिक्कतों पर खास चर्चा हुई. बता दें कि इस अहम बैठक की जानकारी खुद अल्टमैन ने ट्वीट के जरिए दी. इसके अलावा उन्होंने IIIT दिल्ली में हुई डिडिटल इंडिया डायलॉग इवेंट में अल्टमैन ने बातचीत की जानकारी साझा की.

सैम अल्टमैन ने बताया कि प्रधानमंत्री से उनकी मुलाकात अच्छी रही. साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि PM मोदी ने AI को लेकर उत्साह और उसको लेकर चिंताएं भी व्यक्त की हैं. इसके अलावा वे इस अहम बैठक के प्रति संतुष्टि जाहिर की है. जानकारी रहे कि उन्होंने इस मीटिंग को खास और मजेदार बताया है.

ये भी पढ़ें: iPhone को टक्कर देने आया धांसू फोन! Redmi सस्ते में ला रहा यह Smartphone

ओपन एआई (Open AI) के सीईओ ने AI को लेकर प्रधानमंत्री मोदी के उत्साह और चिंताओं की भी खुलकर तारीफ की. PM मोदी के साथ मुलाकात की तस्वीर अल्टमैन ने ट्वीटर पर शेयर की है. उन्होंने ट्वीट के जरिए बताया कि पीएम मोदी से भारत के टेक इकोसिस्टम पर खास बातचीत और देश को AI से किस प्रकार फायदा होगा, इस विषय पर भी चर्चा हुई.

चैट जीपीटी पर करते हैं कम भरोसा

IIIT दिल्ली के अल्टमैन ने रिपोर्टर्स से भी बातचीत की. आज तक की रिपोर्ट के मुताबिक अल्टमैन ने बताया कि वह ChatGPT के दिए जवाबों को सबसे कम भरोसा रखते हैं. साथ ही उन्होंने ओपन सपोर्ट प्रोजेक्ट्स पर भी अंकुश लगाने की बात कही. उन्होंने कहा कि सरकारों के लिए ऐसा कर पाना मुश्किल तो होगा, लेकिन इसकी अभी जरुरत है.

बता दें कि चैटबॉक्स साल की शुरुआत से भी चर्चा का विषय बना हुआ है. हालांकि एआई बेस्ड चैट पहसे भी मौजूद थे, लेकिन इनकी चर्चा की शुरुआत ChatGPT के लॉन्च होने के बाद से हुई. कम समय में ही इस चैटबॉट ने काफी लोकप्रियता हासिल कर ली.

WE R NEWS के YouTube चैनल को देखने के लिए क्लिक करें