Viral: नौकरी छोड़ो, घर आओ… देखभाल के इतने पैसे दे रहे बुजुर्ग माता-पिता!

Daughter Gets Salary For Parents Care: जब मां-बाप अपनी वृद्धावस्था (Old age) में पहुंचते हैं तो उन्हें यह विश्वास होता है कि उनके बच्चे उनका खयाल रख लेंगे। लेकिन ऐसी देख-रेख के लिए अगर कोई पेरेंट्स (Parents) अपने बच्चे को सैलरी दे तो इसे क्या कहेंगे आप? जाहिर सी बात है कि आपको यह सुनकर शर्मिंदगी भी होगी। लेकिन, चीन से कुछ ऐसा ही एक मामला सामने आया है। जहां एक बेटी अपनी बुजुर्ग माता-पिता की देखभाल के लिए अच्छी-खासी तनख्वाह (Daughter gets salary) ले रही है। वो भी माँ बाप के बोलने पर, चीन (China) के सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म पर यह कहानी काफी चर्चित है।

50 हजार के आस-पास मिलती है महीने की सैलरी

साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट (SCMP) की रिपोर्ट के अनुसार, बेटी ने अपने माता-पिता की देखभाल करने के लिए अपनी नौकरी त्याग दी थी। हालांकि, इसके बदले वह सैलरी लेती है। सबसे ज्यादा दिलचस्प बात यह है कि उसके पेरेंट्स ने खुद ही ये ऑफर उसको दिया। बेटी को हर महीने 45,000 से ऊपर की सैलरी मिलती है। उसके माँ बाप का कहना है, कि वह घर पर रहे और उनके साथ समय बिताएं।

पेरेंट्स ने दिया ये आइडिया

आपको बता दें, कि यह कहानी निआनन(40) की है। वह एक न्यूज एजेंसी के लिए पिछले 15 साल से कार्य कर रही थी। काम का दवाब काफी बढ़ चुका था। वह परेशान रहने लगी थी। तभी उसने अपने माता-पिता से संपर्क साधा, जिसके बाद उसके पेरेंट्स उसे घर आने को कहा। लेकिन निआनन राजी नहीं हो रही थी, क्योंकि नौकरी का सवाल था। जिसके बाद उसके पेरेंट्स ने एक तरीका ढूंढा।

बेटी को अच्छा लगा यह प्रपोजल

निआनन के माता-पिता का कहना है कि वह घर आकर रहेगी और उनकी देख-रेख करेगी तो बदले में वे बेटी की आर्थिक जरूरतों का ख्याल रखेंगे। उसे अच्छी सैलरी मिलेगी जो वर्तमान में मिल रही वेतन से ज्यादा होगी। निआनन को यह प्रपोजल रास आया। अब वह पिछले कई महीनों से अपने घर में रह रही है और अपने पेरेंट्स का ख्याल भी रख पा रही है। वह फैमिली ट्रिप पर भी जाती है।