चीनी स्कैमर ने 1200 लोगों से की करोड़ों की ठगी, गुजरात और यूपी को बनाया निशाना

Chinese Scam: आज के समय टेक्नोलॉजी ने काफी तरक्की हासिल कर ली है. इसकी वजह से जिंदगी तेज गति से चल रही है. इसके साथ ही आसान भी हो गई है. इसके लाभ भी है और हानि भी. कुछ लोग इसका गलत चीज़े के लिये इस्तेमाल कर रहे है. हर दिन कोई ना कोई स्कैम सुनने को मिल रहा है. हाल ही में गुजरात में एक नया स्कैम हुआ है. करीब 1200 लोग इस स्कैम का शिकार हुए है. बता दें कि एक चीनी शख्स ने यूपी और गुजरात के 1200 लोगों को एक ऐप के जरिये 1400 करोड़ रुपये की ठगी कर ली है.

Chinese Scam: किस तरह किया स्कैम

Chinese Scam: खबरों की माने तो स्कैमर का नाम वू उयानबे बताया जा रहा है. इसी शख्स ने ऑनलाइन फुटबॉल बैटिंग के जरिये 1400 करोड़ रूपये का स्कैम किया है. इसने गुजरात के कुछ लोगों के साथ मिलकर सट्टेबाजी के लिए Dani Data ऐप लॉन्च किया था. इस ऐप के जरिये यूजर्स को सट्टेबाजी के दौरान ज्यादा रिटर्न का लालच देता था और उन्हें लूट लेता था. Dani Data ऐप सिर्फ 9 दिनों के लिए ऑनलाइन रहा था. रोजना ये ऐप 200 करोड़ रुपये लूट लेता था.

ये भी पढ़ें: ज्ञानवापी के तीन गुंबदों का GPR तकनीक से होगा सर्वे, इससे खुलेगा 300 साल पुराना राज

Chinese Scam: ऐसे पकड़ा आरोपियों को

 Chinese Scam: 9 दिन बाद जब इस ऐप ने काम करना बंद कर कर दिया. जिसके बाद यह मामला गुजरात पुलिस के पास गया. गुजरात पुलिस ने इस मामले को सुलझाने में स्पेशल इन्वेस्टीगेशन टीम का गठन किया. SIT ने अपनी रिपोर्ट तैयार कर बताया कि यह मामला पहली बार जून 2022 में आया था. इस ऐप का इस्तेमाल गुजरात और यूपी के लोग कर रहे थे. आगरा पुलिस ने भी इस मामले में जांच शुरू की थी. जिसके बाद इस केस को CID को सौप दिया गया था. CID ने इस मामले में 9 लोगों को गिरफ्तार किया गया था. पूछताछ के बाद पता चला कि आरोपी वू उयानबे हवाला के जरिये पैसे ट्रांसफर करता था.

WE R NEWS के YouTube चैनल को देखने के लिए क्लिक करें