एक तारीख , एक घंटा, एक साथ, स्वच्छता ही सेवा में अखिल भारतीय आयुर्वेद संस्थान का योगदान।

Cleanliness campaign | देश भर में स्वच्छता पखवाड़ा-स्वच्छता ही सेवा- 2023 की जोर-शोर से चल रही तैयारी पूरी हो चुकी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान “ एक अक्तूबर, एक घंटा, 10 बजे”बापू को स्वच्छांजलि देने के संकल्प को लोगों ने पूरा कर दिखाने का मन बना लिया है। आयुष मंत्रालय के अंतर्गत अखिल भारतीय आयुर्वेद संस्थान स्वच्छ भारत मिशन के लिए प्रतिबद्धता एक महत्वपूर्ण पहलू है।

Cleanliness Campaign | आसपास के इलाको मे भी साफ सफाई का अभियान

Cleanliness Campaign | संस्थान मे रविवार को बड़ी संख्या मे स्ताफ, फेकल्टी, चिकित्सक एवम अन्य कर्मचारी एकत्रित हुए और पूरे मनोयोग से अपना श्रमदान दिया। इस दौरान संस्थान के निदेशक डाॅ तनुजा नेसारी की अगुवाई मे ना सिर्फ संस्थान परिसर बल्कि आसपास के इलाको मे भी साफ सफाई का अभियान पूरा किया गया और इस दौरान सड़क के दोनो तरफ पौधा रोपण भी बड़ी संख्या मे किया गया।

Cleanliness Campaign | छोटे बच्चो को भी शामिल किया

Cleanliness Campaign | कार्यकरम् के उपरांत सभी ने साल मे सौ घण्टे श्रमदान करने की प्रतिज्ञा भी ली जिसके अनुसार प्रति सप्ताह दो घण्टे प्रत्येक व्यक्ति साफ सफाई के लिए प्रतिबद्धता जाहिर की। इस अवसर पर संस्थान की निदेशक डाॅ तनुजा नेसारी ने कहा “ एक तारीख , एक घंटा, एक साथ, स्वच्छता ही सेवा के संकल्प के साथ, आज सुबह 10 बजे अखिल भारतीय आयुर्वेद संस्थान में सामूहिक श्रमदान स्वच्छता अभियान की शुरूआत हुई जिसमें अखिल भारतीय आयुर्वेद संस्थान के डीन, संकाय सदस्यों, अन्य वरिष्ठ सदस्यों, छात्रों तथा एमसीडी के सदस्यों ने सक्रिय रूप से भाग लिया।

ये भी पढ़ें: पन्नू की धमकी से दहशत, कनाडा के हिंदू संगठनों ने की ये मांग

इसमें हमने अपने परिजनों के छोटे बच्चो को भी शामिल किया था, ऐसा कर के हमने देश की छोटी सी सेवा की है। मैं इसके लिए हमारे प्रधान मंत्री श्री मोदीजी, आयुष मंत्रालय और आयुष मंत्रियों को धन्यवाद देना चाहता हूं।


Cleanliness Campaign | इसके अलावा Y- ब्रेक के साथ स्वच्छता शपथ समारोह का भी आयोजन किया गया I

अन्य खबरों के लिए देखें हमारा You Tube चैनल