लाउडस्पीकर पर CM योगी एक्शन में, अधिकारियों को दिया ये सख्त निर्देश

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने धार्मिक स्थलों पर लाउडस्पीकर को लेकर सख्त निर्देश दिए हैं. इस संबंध में सीएम योगी ने कहा कि रोक लगाए जाने के बावजूद धार्मिक स्थलों पर लाउडस्पीकर लगना कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. मीडिया खबरों के मुताबिक योगी आदित्यनाथ आला अधिकारियों से कहा कि अभियान चलाकर धार्मिक स्थलों पर लगे लाउडस्पीकर को लेकर तुरंत एक्शन लिया जाए. साथ ही उसकी ध्वनि को नियंत्रित करने की भी व्यवस्थित करने की पूरी व्यवस्था की जाए. आइए इस बारे में विस्तार से जानते हैं.

बता दें कि कुछ महीने पहले बातचीत के जरिए धार्मिक स्थलों से लाउडस्पीकर हटाने को लेकर कड़ी कार्रवाही की गई थी. उस दौरान लोगों ने जनहित की प्राथमिकता को ध्यान में रखते हुए अपनी इच्छा से लाउडस्पीकर हटाए थे. सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कई जिलों में दौरे के समय उन्होंने अनुभव किया कि कई जगहों पर फिर से लाउडस्पीकर लगाए जा रहे हैं. जिसे कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा.

सीएम योगी ने ने कहा कि ध्वनि प्रदूषण पर सख्ती से रोक लगाई जाए. साथ ही इसके अनुपालन की व्यवस्था भी सुनिश्ति की जाए. इसके अलावा इस मामले में सुप्रीम कोर्ट द्वारा जारी गाइडलाइडन का अनुपालन कराया जाए. योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों से कहा कि मांगलिक कार्यक्रम से पहले डीजे और म्यूजिक सिस्टम संचालकों से संपर्क स्थापित की जाए. राज्य में किसी को भी अव्यवस्था फैलाने की छूट नहीं है. बताते चलें कि यूपी सरकार बड़े पैमाने पर धार्मिक स्थलों से लाउडस्पीकर हटा दिए थे.