Congress ने मोदी को कहा ‘कंलक’, महाभारत का वीडियो शेयर कर मचाया गदर!

Congress Twitter News: भारतीय कांग्रेस पार्टी आए दिन मोदी सरकार (Modi Government) पर नया तंज कसती रहती है. लेकिन इस बार कांग्रेस की ओर से ट्विटर पर एक वीडियो अपलोड की गई है. जिसमें नरेंद्र मोदी की तस्वीर के साथ ‘कलंक’ शब्द (Kalank) जोड़ दिया गया है. वीडियो के अपलोड होने के बाद से कांग्रेस नेताओं (Congress Leaders) ने भी इस पर अपने विचार लिखना शुरू कर दिए हैं. इतना ही नहीं कहा जा रहा है कि इस वीडियो को लेकर कोई बड़ा विवाद भी छिड़ सकता है. दरअसल हाल ही में कांग्रेस ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट (Twitter) से एक वीडियो (Video) अपलोड की है. जिसमें महाभारत का प्रसिद्ध गीत बज रहा है.

दो विचारधाराओं के संग्राम की कथा

इस वीडियो में बीआर चोपड़ा (B R Chopra) की महाभारत (Mahabharat) के विजुअल्‍स दिखाए गए हैं. नेहरू, महात्‍मा गांधी, नाथूराम गोडसे और विनायक दामोदर सावरकर की तस्वींरे नजर आ रही हैं. जिसमें एक ओर गांधी, नेहरू, भगत सिंह, दामोदर की तस्वीरों पर धर्म, सत्य, अनंत आदि शब्दों की गूंज है, तो वहीं मोदी, नाथूराम गोडसे और लाल कृष्ण आडवाणी के तस्वीरों पर अधर्म, असत्य, कलेश, कलंक के शब्दों की गूंज उठ रही है. जिससे यह स्पष्ट है कि इस वीडियो में दो विचारधाराओं के संग्राम की कथा बताई गई है.

ये भी पढ़ें:- Congress अध्यक्ष खरगे ने ट्रेन हादसे पर केंद्र से पूछे 7 सवाल, क्या मोदी सरकार दे पाएगी जवाब?

मोदी की तस्वीर पर लिखा कलंक

अपलोड की गई इस वीडियो में मोदी की तस्वीर लगा कर उस पर कलंक शब्द लिखा गया है. इसके अलावा इस वीडियो क्लिप के बीच में राहुल गांधी (Rahul Gandhi) का भी एक क्लिप लगाया गया है जिसमें वह कह रहे हैं कि, “इस धरती पर हजारों सालों से यह लड़ाई चल रही है. हमें इस लड़ाई को लड़ना है. जहां वो नफरत फैलाते हैं, हम मोहब्बत फैलाते हैं. उनकी तरफ से अहिंसा होती है और हम हिंसा में विश्वास रखते हैं. वे लोग डरते हैं और हम नहीं डरते हैं.”

इस वीडियो क्लिप पर कांग्रेस (Congress) के नेता पवन खेड़ा ने कमेंट में लिखा है कि केवल इतिहास ही नहीं बल्कि इस वीडियो में ऐतिहासिक संघर्षों को भी देखने को मिला है, और साथ ही इस ऐतिहासिक संघर्ष के परिणामों का भी खूबसूरती से चित्रण किया गया है. हालांकि इस वीडियो को देखकर यह अनुमान भी लगाया जा रहा है कि, प्रधानमंत्री के फोटो के साथ कलंक शब्द लगाने पर यह एक बड़ा सियासी मुद्दा बन सकता है.

WE R NEWS के YouTube चैनल को देखने के लिए क्लिक करें