इस राज्य में मिला कोरोना का नया सब वेरिएंट, बरतें सावधानी

कोरोना वायरस भारत ही नहीं लगभग दुनिया के सभी देशों की मुश्किलें बढ़ा चुका है. इस बीच कोरोनावायरस का वेरिएंट ओमीक्रोन का सब-वेरिएंट ईजी.5.1.1 पाया गया. यह वेरिएंट मई में महाराष्ट्र में पाया गया है. हालांकि, इस वेरिएंट को लेकर ज्यादा टेंशन लेने की आवश्यकता नहीं है क्योंकि अबतक इसका सिर्फ एक ही केस सामने आया है. महाराष्ट्र की स्वास्थ्य निरीक्षण अधिकारी बबीता कमलापुरकर ने बताया कि कोरोना के मामलों में जून, जुलाई और अगस्त महीनों में बढ़ोतरी के कारण कोविड-19 प्रोटकॉल को फॉलो करना जरूरी है. लोगों से अनुरोध किया है कि वह कोरोना के नियमों का पालन करें.

ये भी पढ़े : ‘फ्लाइंग किस’ मामले पर लेडी आईएस का ट्वीट, मणिपुर की महिलाओं को कैसा हुआ होगा महसूस

Corona Virus | सब-वेरिएंट मई में पाया गया

स्वास्थ्य निरीक्षण अधिकारी बबीता कमलापुरकर ने कहा कि ओमिक्रोन का सब-वेरिएंट ईजी.5.1.1 मई में पाया गया. हमारी टीम इस पर नजर बनाए हुए है. ये पब्लिक हेल्थ के लिए महत्वपूर्ण नहीं है. उन्होंने ये भी कहा कि सिर्फ एक केस ही मई में सामने आया था. स्वास्थ्य निरीक्षण अधिकारी ने संक्रमित मरीज के बारे में कुछ भी बताने से मना कर दिया. उसके जेंडर, एज और यात्रा इतिहास के संबंध में उन्होंने जानकारी देने से मना कर दिया.

कमलापुरकर ने आगे कहा कि चिंता की आवश्यकता नहीं है. केंद्र सरकार लगातार वेरिएंट पर अपनी नजर बनाए हुए है चिंता करने कोई बात नहीं है. सब-वेरिएंट की नियमित निगरानी चालू है.

ये भी पढ़े आरबीआई गवर्नर ने एमपीसी के फैसलों का क‍िया ऐलान, जाने आपके लोन की EMI पर क्या पड़ेगा असर!

Corona Virus | कोविड-19 के कितने केस आए सामने?

बीएमसी ने बताया कि मुंबई में बुधवार को कोविड-19 के 10 नए मामले सामने आए और जिसके बाद संक्रमितों की कुल संख्या 11,64,108 हो गई. वहीं इससे एक मरीज की मौत के साथ मरने वालों का आंकड़ा 19,776 पहुंच गया. स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि बुधवार को संक्रमित मरीज की मौत की जानकारी मिली थी. एक महीने से ज्यादा समय के बाद कोरोना से मौत का ये दूसरा मामला है.

अन्य खबरों के लिए देखें हमारा You Tube : https://youtube.com/@WeRNewsLive