दिल्ली में 4716 बाढ़ पीड़ित परिवारों में सिर्फ 197 को मुआवजा, आतिशी ने मुख्य सचिव में मांगी ये रिपोर्ट

Delhi Flood Relief: दिल्ली में बाढ़ पीड़ित परिवारों के लिए दिए जाने वाले अनुग्रह राशि को लेकर विवाद खड़ा हो गया है. हालांकि अब इस मामले को लेकर दिल्ली सरकार में कैबिनेट मंत्री आतिशी ने मुख्य सचिव को पत्र लिखा है. साथ ही उन्होंने सवाल पूछा कि अब तब सिर्फ 197 परिवारों को ही बाढ़ राहत मुआवजा क्यों दिया गया. इसके अलावा आतिशी ने यह भी कहा कि बाढ़ पीड़ित परिवारों को अबतक मुआवजा क्यों नहीं दिया गया. मंत्री आतिशी ने मुख्य सचिव को पत्र लिखकर नाराजगी व्यक्त की है.

Delhi Flood Relief | मंत्री आतिशी ने लिखा मुख्य सचिव को पत्र

बता दें कि आतिशी ने मुख्य सचिव को पत्र लिखकर कहा है कि वे रविवार को सभी अधिकारियों को तैनात करें ताकि सोमवार को बाढ़ पीड़ित परिवारों को अनुग्रह राशि पहुंचाई जा सके. इसके अलावा आतिशी ने मुख्य सचिव को सोमवार शाम 6 बजे तक राजस्व मंत्री और मुख्यमंत्री को स्टेटस रिपोर्ट सौंपने का निर्देश दिया है.

Delhi Flood Relief | कितने परिवारों को मिली अनुग्रह राशि

जानकारी के मुताबिक दिल्ली सरकार में कैबिनेट मंत्री आतिशी ने कहा कि वो कल शाम प्रधान सचिव अश्विनी कुमार और राजस्व विभाग के संबंधित वरिष्ठ अधिकारियों के साथ दिल्ली में बाढ़ प्रभावित लोगों को दी जाने वाली 10 हजार रुपये की अनुग्रह राशि की स्थिति की समीक्षा की थी. आतिशी ने कहा “मुझे यह देखकर आश्चर्य हुआ कि बाढ़ के दौरान राहत शिविरों में रहने वाले 4716 परिवारों में से सिर्फ 197 परिवारों को दिल्ली सरकारी की 10 हजार रुपये की अनुग्रह राशि मिली है”.

ये भी पढ़ें: प्रेमिका के इश्क में सात समंदर पार कर आया प्रेमी, ऑनलाइन प्यार की क्या है कहानी

Delhi Flood Relief | राहत और बचाव काराय के लिए तैनात थे ये अधिकारी

कैबिनेट मंत्री आतिशी ने यह भी कहा कि 15 जुलाई को आदेश जारी किया गया था कि वरिष्ठ आईएएस और दानिक्स अधिकारी दिल्ली में बाढ़ की स्थिति के लिए बचाव, राहत और पुनर्वास कार्यों की निगरानी करेंगे. साथ ही जिला प्रशासन का सहयोग करेंगे. जानकारी रहे कि दिल्ली में बाढ़ प्रभावित 6 जिलों में 19 आईएएस और 19 दिनिक्स अधिकारियों को काम पर लगाया गया था.

WE R NEWS के YouTube चैनल को देखने के लिए क्लिक करें