दिल्ली जी 20 समिट विदेशियों को पॉकेट मारी से बचने के लिए विशेष टीम

Delhi G20 Summit | जी-20 सम्मेलन के चलते पुलिस को इस बात का डर सता रहा है कि विदेशी मेहमानों से कहीं लूट या झपटमारी जैसी घटना न हो जाए. जिसे रोकने के लिए पुलिस द्वारा नई दिल्ली में छह विशेष टीमें गठित की गई. वहीं सम्मेलन के दौरान खालिस्तान समर्थकों और मणिपुर हिंसा को लेकर भी माहौल बिगाड़ने के इनपुट पुलिस को मिले हैं. जिसे देखते हुए सरकारी इमारतें, मेट्रो स्टेशनों और ऐतिहासिक स्थानों की सुरक्षा चाक चौबंध कर दी गई है.

Delhi G20 Summit | विदेशी मेहमानों से झपटमारी की आशंका

Delhi G20 Summit | नई दिल्ली के वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने जानकारी दी कि हाल ही में एक बैठक आयोजित की गई जिसमें इस बात की आशंका जताई गई कि विदेशी मेहमानों व सैलानियों के साथ सम्मेलन के दौरान लूट और झपटमारी न हो जाए. जिसके चलते हुए नई दिल्ली में स्पेशल स्टाफ की विशेष टीमों का गठन किया गया हैं। स्पेशल स्टाफ की टीमों ने लूट व झपटमारी जैसी वारदातों को रोकने के लिए कदम उठाने भी शुरू कर दिए हैं.

यह भी पढ़ें: चांद पर लैंड हुआ चंद्रयान-3, इसरो ने रचा इतिहास

Delhi G20 Summit | बदमाशों को पाबंद करना शुरू

Delhi G20 Summit | स्पेशल स्टाफ की टीमों ने करोलबाग, पहाड़गंज व सराय रोहिल्ला व अन्य क्षेत्रों में अभी से बदमाशों को पाबंद करना शुरू कर दिया है। पुलिस स्टेशनों में कुछ बदमाशों को सम्मेलन तक रोज हाजिरी लगाने के निर्देश दिए गए है. हाल ही में जमानत पर जो बदमाश जेल से बाहर आए हैं उनपर विशेष नजर रखी जाएगी. इसके अलावा वाहनों की जांच पिकेट लगाकर भी की जा रही है. सम्मेलन के दौरान नई दिल्ली इलाके में किसी भी संदिग्ध दोपहिया वाहन चालक को प्रवेश करने नहीं दिया जाएगा.

अन्य खबरों के लिए देखें हमारा You Tube : https://youtube.com/@WeRNewsLive