Delhi Metro में सफर करने वालों के लिए खुशखबरी, अब शराब की बोतलों के साथ कर सकते हैं यात्रा

Delhi Metro News: दिल्ली में शराब पीने का शोक रखने वाले शराब प्रेमियों के लिए दिल्ली मेट्रो ने एक बड़ा फैसला लिया है जिसे सुनकर शराब प्रेमी झूम उठेंगे। दिल्ली मेट्रो ने यात्रियों को मेट्रो में शराब की बोतल के साथ सफर तय करने का फैसला लिया है। बीते दिन यानि गुरूवार को डीएमआरसी ने इस संबंध में नियमों को लेकर बड़ा बदलाव किया है. जिसके अनुसार पहले दिल्ली मेट्रो में सफर के दौरान शराब की बोतल रखने पर प्रतिबंध था.

डीएमआरसी के नए नियमों के तहत ऐसा नहीं है अब यात्री को शराब की बोतल के साथ यात्रा करने की इजाजत दिल्ली मेट्रो की तरफ से दे दी गई है। एयरपोर्ट एक्स्प्रेस लाइन के प्रावधानों के अनुरूप अब दिल्ली मेट्रो में प्रत्येक पेसेंजर को शराब की दो सीलबंद बोतल ले जाने की अनुमति है। जबकि मेट्रो में बैठकर शराब पीने पर प्रतिबंध रहेगा जिसे लेकर पेसेंजर से खास अपील भी की गई है।

ये भी पढ़ें: मेट्रो में PM मोदी ने आम लोगों के साथ तय किया DU तक का सफर, नॉर्थ-साउथ कैंपस को लेकर कही ये बात

DMRC ने आगे कहा है कि यदि मैट्रो में शराब के नशे में किसी भी प्रकार का अमानवीय व अभद्र व्यवहार करता हुआ पाया जाता है तो ऐसे में संबंधित यात्री के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी. इसलिए यात्रा के दौरान सभी पेसेंजर शिष्टाचार और गरिमा बनाएं रखें और यात्रा का सुखद आनंद लें.

WE R NEWS के YouTube चैनल को देखने के लिए क्लिक करें