मोदी के दोस्त ट्रंप ने भारत को दी धमकी, अगर मैं राष्ट्रपति बना तो…

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति और राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप ने भारत को धमकी दी है ट्रंप ने भारत की तरफ से अमेरिकी उत्पादों पर टैरिफ लगाए जाने को लेकर धमकी दी है. खास तौर पर उन्होंने भारत की तरफ से हार्ले-डेविडसन मोटरसाइकिल पर लगाए जाने वाले टैरिफ का जिक्र किया उन्होंने कहा कि 2024 के राष्ट्रपति चुनावों में अगर उनकी जीत हुई तो अमेरिका भारतीय उत्पादों पर भी उच्च टैरिफ लगाएगा.

यह भी पढ़ें: दुनियां से इन देशों में मिलती है हाईएस्ट सैलेरी, जाने यहां!

Donald Trump | ‘टैरिफ किंग’

ट्रंप मई 2019 में जब अमेरिका के राष्ट्रपति थे उच्च करों को लेकर भारत को उन्होंने ‘टैरिफ किंग’ कहा था. इसके साथ ही अमेरिका के जेनरलाइज्ड सिस्टम ऑफ प्रिफरेंसेज (GSP) से उन्होंने भारत की पहुंच खत्म कर दी थी. अमेरिका 100 से अधिक देशों से जीएसपी के तहत हजारों की संख्या में सामान के आयात पर कोई टैरिफ नहीं लगाता है. जिसके कारण उन देशों के अंतरराष्ट्रीय व्यापार को इंस्पिरेशन मिलता है.

जीएसपी से ट्रंप ने भारत को ये आरोप लगाते हुए हटा दिया कि अमेरिका को भारत अपने बाजारों तक उचित और न्यायसंगत पहुंच नहीं दे रहा है.

यह भी पढ़ें: पत्नी ने छाते से की पिटाई पति ने मारा मुक्का, रेलवे ट्रैक पर गिरे शख्स की रेल की चपेट में आने से हुईं मौत

Donald Trump | बिना टैरिफ सामान बेचता है भारत

ट्रंप ने फॉक्स बिजनेस न्यूज के पत्रकार लैरी कुडलो को दिए इंटरव्यू में कहा कि भारत की तरफ से अब तक उन्होंने लगाए जा रहे उच्च टैरिफ की कड़ी आलोचना की है.

अन्य खबरों के लिए देखें हमारा You Tube : https://youtube.com/@WeRNewsLive