चंडीगढ़ में आज से बैन हो गई ये चीज, आप भी लें जान; वरना होगी सख्त कार्रवाई

Chandigarh Drones Flying Ban: बीते कुछ दिनों से पंजाब में कई संदिग्ध ड्रोन को मंडराते देखा गया था. हालांकि इसको लेकर वहां की सरकार सख्त थी और इसके बारे में जानकारी जुटाई जा रही थी. पंजाब में संदिग्ध ड्रोन को लेकर विभिन्न स्तरों पर जांच कर रही थी. पुलिस की जांच में इस बात का खुलासा भी हु्आ था कि पाकिस्तान ड्रोन के जरिए ड्रग्स पहुंचा रहा था, जिसके कई सबूत पिछले दिनों मिले थे. अब इस मामले में पंजाब सरकार कड़ा एक्शन लेते हुए चंडीगढ़ में ड्रोन उड़ाने पर पाबंदी लगा दी है.

No Flying Zone घोषित कर दिया गया है घोषित

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, चंडीगढ़ शहर में वी.आई.पी.मूवमेंट होना है. जिसके चलते यह कदम उठाया गया है. शहर में चयनित स्थानों को No Flying Zone घोषित कर दिया गया है. साथ ही साथ पाबंदी वाले इलाके में पुलिस बल की तैनाती भी की गई है. बता दें कि 23 से 25 जून 2023 तक ड्रोन उड़ाने पर पूरी तरह से पाबंदी रहेगी.यहां किसी भी सूरत में ड्रोन नहीं उड़ाए जा सकेंगे. ऐसे में अगर कोई ड्रोन उड़ाता है तो फिर उस पर कार्रवाई होगी और उसे जेल भेजा जा सकता है.

ये भी पढ़ें: विभाजन में परिवार छोड़ चली गईं PAK, 95 साल की बीबी हशमत ने सुनाई आपबीती

पकड़े जाने पर होगी सख्त कार्रवाई

बताते चलें कि सरकारी सुरक्षा ड्यूटी में ड्रोन उड़ाने की परमिशन दी गई है. इस संबंध में शहर के डीसी विनय प्रताप सिंह ने आदेश जारी किया है. साथ ही यह भी कहा है कि अगर चिन्हित इलाकों में किसी भी ड्रोन को उड़ते हुए पाया जाता है तो उसके विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी.

WE R NEWS के YouTube चैनल को देखने के लिए क्लिक करें