संजय सिंह के बाद इनको गिरफ्तार करेगी ई डी

ED MP Sanjay Singh | ईडी ने सांसद संजय सिंह को दिल्ली की शराब नीति में घोटाले के आरोप में गिरफ्तार किया है, जिसके बाद विपक्षी पार्टियां मोदी सरकार के खिलाफ हमला कर रही हैं। इसके अलावा, ईडी और आईटी ने गुरुवार को चार राज्यों में छापेमारी की है, जो कि एक महत्वपूर्ण कदम है। दिल्ली में हुआ घटना के आलंब में, प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने संजय सिंह को गिरफ्तार किया, जिसमें उन्हें दिल्ली की शराब नीति के खिलाफ घोटाले के आरोप में लिया गया है। संजय सिंह की गिरफ्तारी के बाद, ईडी और इनकम टैक्स ने चार राज्यों में छापेमारी की है, जिसका मकसद उनके संबंधित वित्तीय संदर्भों की जांच करना था।

ED MP Sanjay Singh | मंत्री रथिन घोष के आवास पर ED की छापेमारी

ED MP Sanjay Singh | पश्चिम बंगाल में, ममता सरकार के मंत्री रथिन घोष के आवास पर ED ने छापेमारी की। इस कार्रवाई का मुख्य उद्देश्य नगर पालिका भर्ती घोटाले में कथित घोटाला की जाँच करना है, और इस के तहत रथिन के कोलकाता आवास समेत 13 जगहों पर छापेमारी हुई है। तमिलनाडु में, DMK सांसद एस जगतरक्षकन के परिसरों पर आयकर विभाग ने तलाशी की है, और इस क्रिया के दौरान 40 से ज्यादा स्थानों पर छापेमारी की गई है। IT विभाग ने एकॉर्ड डिस्टिलर्स एंड ब्रूअर्स प्राइवेट लिमिटेड पर भी छापेमारी की है, जिसका मुख्य उद्देश्य कथित वित्तीय अनियमितताओं की जाँच करना है।

ED MP Sanjay Singh | ईडी और आईटी ने विभिन्न राज्यों में की छापेमारी

ED MP Sanjay Singh | तेलंगाना में, IT ने BRS विधायक मगंती गोपीनाथ के संबंधित ठिकानों पर छापेमारी की है। आईटी अधिकारियों की कई टीमें कुकटपल्ली में उनके आवास और कार्यालयों की जाँच कर रही हैं, और इसका मुख्य उद्देश्य वित्तीय अनियमितताओं की खोज करना है। कर्नाटक में, ईडी ने DCC बैंक के चेयरमैन मंजूनाथ गौड़ा के शिवमोगा स्थित आवास पर छापेमारी की है।

यह भी पढ़ें: आज से वर्ल्ड कप क्रिकेट शुरू, पहला मैच अहमदाबाद

ED MP Sanjay Singh | मंजूनाथ गौड़ा पूर्व अपेक्स बैंक के अध्यक्ष भी रहे हैं, और शिवमोगा में उनके 3 आवास पर छापेमारी चल रही है, जिसका मुख्य उद्देश्य उनके वित्तीय लेन-देन की जांच करना है। इस प्रकार, ईडी और आईटी ने विभिन्न राज्यों में छापेमारी की है, जिसका मुख्य उद्देश्य गिरफ्तारियों के संदर्भ में वित्तीय जांच कार्रवाई करना है।

अन्य खबरों के लिए देखें हमारा You Tube : https://youtube.com/@WeRNewsLive