Elon Musk जल्द लॉन्च करने जा रहे हैं ट्वीटर वीडियो ऐप, इसको लेकर बतायी यह बात

Twitter Video App Soon: ट्विटर के पूर्व सीईओ और वर्तमान में कंपनी के प्रोडक्ट हेड एलन मस्क ने एक समय पर ट्विटर वीडियो ऐप को स्मार्ट टीवी के लिए लॉन्च करने की घोषणा की है. यह खबर एक ट्विटर यूजर ने एलन मस्क से एक सवाल पूछकर प्राप्त की थी. उनके जवाब में मस्क ने इस बात की पुष्टि की है कि जल्द ही स्मार्ट टीवी पर ट्विटर वीडियो ऐप उपलब्ध होगा और लोग इसके माध्यम से बड़ी स्क्रीन पर आसानी से ट्विटर वीडियो को देख सकेंगे, जैसा कि वे यूट्यूब को देखते हैं. यदि ऐसा होता है तो आने वाले समय में यूट्यूब के लिए एक चुनौती उत्पन्न हो सकती है. हाल ही में खबर आई थी कि एलन मस्क वीडियो सामग्री पर ज्यादा ध्यान देने की योजना बना रहे हैं और वे क्रिएटर्स को भी प्रोत्साहित कर रहे हैं ताकि वे उनकी ओर आकर्षित हों.

ये भी पढ़ें: 200MP कैमरे वाला फोन मात्र 9999 रुपये में! सेल्फ़ी के लिए 60MP कैमरा भी…

हाल ही में में ब्लू यूजर्स को मिल है यह ऑप्शन

एलन मस्क ने ट्विटर के प्रभाव को बढ़ाते हुए कई बदलाव किए हैं। हाल ही में, उन्होंने ट्विटर ब्लू यूजर्स के लिए एक नई सुविधा लॉन्च की है जिसके तहत वे प्लेटफ़ॉर्म पर लंबे वीडियो पोस्ट कर सकते हैं. ट्विटर ब्लू यूजर्स अब तक कम से कम 2 घंटे के उच्च गुणवत्ता वाले वीडियो को प्लेटफ़ॉर्म पर अपलोड कर सकते हैं. इस सुविधा को प्राप्त करने के साथ ही, कुछ उपयोगकर्ताओं ने प्लेटफ़ॉर्म पर पूरी फ़िल्में पोस्ट करना शुरू कर दिया है. किसी एक उपयोगकर्ता ने जॉन विक 4 फ़िल्म को ही ट्विटर पर पोस्ट कर दिया था. लंबे वीडियो पोस्ट करने की सुविधा प्रदान करने के बाद, ट्विटर के खिलाफ राष्ट्रीय संगीत संघ ने मुकदमा दर्ज किया है और प्रति गाने के लिए 1 करोड़ से अधिक रुपये की मांग की है.

नेशनल म्यूजिक पब्लिक एसोसिएशन दावा कर रही है कि ट्विटर म्यूजिक कम्पोजर्स के व्यवसाय को बढ़ावा देते हुए अपने प्लेटफ़ॉर्म पर अप्रमाणिक कॉपीराइट सामग्री को बढ़ावा दे रहा है और कॉपीराइट कानूनों का उल्लंघन कर रहा है.

WE R NEWS के YouTube चैनल को देखने के लिए क्लिक करें