ट्वीटर के लिए खतरे की घंटी…, 30 जून से पहले नहीं किया पेमेंट तो फिर तो होगा नुकसान

Elon Musk Tweeter Ceo: ट्विटर, अपने ग्राहकों को आपूर्ति और सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए अमेज़न और गूगल की क्लाउड सेवाओं का उपयोग करता है. इसका मतलब है कि ट्विटर कंपनी अपनी खुद की सर्वर संपत्ति के बजाय इन सेवाओं का उपयोग करती है और इसके लिए उन्हें भुगतान करती है. इस कारण से, इस बात की घोषणा की गई है कि ट्विटर, गूगल को इस क्लाउड सेवा के लिए अधिकतम राशि नहीं देगा. इस स्थिति में, 30 जून के बाद ट्विटर की विश्वास और सुरक्षा टीम के लिए अधिक कठिनाईयां उत्पन्न हो सकती हैं.

ये भी पढ़ें: iPhone को टक्कर देने आया धांसू फोन! Redmi सस्ते में ला रहा यह Smartphone

ये रही चिंता की बात

ट्विटर ने पिछले साल गूगल के साथ एक कॉन्ट्रैक्ट साइन किया था, जिसके अंतर्गत गूगल ट्विटर पर स्पैम और चाइल्ड सेक्सुअल अभद्रता को रोकने की सेवाएं होस्ट करता है. यह मददगारी कंपनी को सुरक्षित रखने में मदद करता है.लेकिन, जब कंपनी इस सेवा के लिए भुगतान करना बंद कर देगी, तो ट्विटर पर स्पैम और इसी तरह की गतिविधियों में वृद्धि हो सकती है. इसका कारण है कि इस साइन किए गए कॉन्ट्रैक्ट का समय 30 जून को समाप्त होने वाला है, जो मास्क के अधिग्रहण से पहले ही हुआ था. ट्विटर मार्च से इस कॉन्ट्रैक्ट को लेकर कंपनी के साथ चर्चा कर रहा है, लेकिन अब खबर है कि ट्विटर भुगतान को नजरअंदाज कर रहा है.

मार्च महीने के पहले, ई-कॉमर्स जॉइंट अमेजन ने ट्विटर को क्लाउड सर्विसेज के लिए भुगतान करने के लिए चेतावनी दी थी, क्योंकि कंपनी को लग रहा था कि इसमें अनुचित वसूली की जा रही है.

मस्क के इस टास्क पर पड़ेगा बुरा असर

ट्विटर ने 2018 में Smyte नामक एक कंपनी की अधिग्रहण की थी, जो प्लेटफ़ॉर्म पर अवैध और उत्पीड़न को रोकने के लिए उपकरण प्रदान करती थी. वर्तमान में, यह सेवाएं Google क्लाउड प्लेटफ़ॉर्म पर चल रही हैं. यदि यह सेवा बंद हो जाती है, तो यह मास्क की दो प्राथमिकताओं, जिनमें CSAM (बाल मज़दूरी के खिलाफ वसूली की योजना) और बॉट्स को प्लेटफ़ॉर्म से हटाना शामिल है, को प्राप्त करने की क्षमता को कम करेगा.

WE R NEWS के YouTube चैनल को देखने के लिए क्लिक करें