नीट पेपर लीक बड़ा मुद्दा, सदन में गरजे पूर्व प्रधानमंत्री

संसद के विशेष सत्र का पांचवा दिन भी काफी ज्यादा हंगामे भरा रहा. जेडीएस अध्यक्ष और पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा ने राज्यसभा के अंदर नीट पेपर लीक का मुद्दा उठाया. राज्यसभा में उन्होंने कहा कि नीट पेपर लीक का मामला काफी ज्यादा चिंताजनक है. इससे काफी स्टूडेंटस की जिंदगी प्रभावित हुई है. हमें इस मामले की सामूहिक जिम्मेदारी लेनी होगी.

उन्होंने सदन के सभी सदस्यों से रिक्वेस्ट की कि सदन की कार्यवाही को सुचारू रूप से चलने दिया जाए. उन्होंने कहा कि पेपर लीक मामलों को रोकने के लिए सरकार विचार कर रही है. इतना ही नहीं नीट पेपर लीक मामले की जांच भी की जा रही है. यह जांच अभी तक पूरी नहीं हो पाई है. पेपर लीक मामले में कुछ राज्यों से आरोपियों को गिरफ्तार भी किया गया है.

उन्होंने कहा कि वह किसी का पक्ष नहीं लेंगे लेकिन इसकी जिम्मेदारी हम सभी को लेनी पड़ेगी. किसी एक को भी इसकी जिम्मेदारी नहीं सौंपी जा सकती है. इस मामले की जब तक जांच पूरी नहीं हो जाती तब तक सरकार भी कोई फैसला नहीं कर सकती है.

आपको बता दें कि नीट के मुद्दे पर लोकसभा से लेकर राज्यसभा दोनों सदनों में बहस काफी तेज हो चुकी है. लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष की भूमिका निभा रहे राहुल गांधी ने भी नीट के मुद्दे पर जोरदार बहस की. वहीं स्पीकर ओम बिरला ने भी उन्हें पर्याप्त समय देकर उनसे सदन की मर्यादा को बनाए रखने की भी गुजारिश की.