गरुड़ पुराण के पाठ से मिलती है आत्मा को शांति!

Garud Puran | गरुड़ पुराण हिंदू धर्म के प्रसिद्ध धार्मिक ग्रंथों में से एक है. इंसान के मरने के बाद वो अपने लोगों के बीच 13 दिनों तक साथ ही रहता है. वहीं गरुड़ पुराण का पाठ किसी के मरने के बाद 13 दिन तक रखा जाता है. साथ ही गरुड़ पुराण में साक्षात लिखा है कि इसके पाठ करने से आत्मा को शान्ति और मोक्ष की प्राप्ति होती है.

Garud Puran | भगवान विष्णु द्वारा बताई गई है चीज़ें

इस पुराण में मृत्यु के पहले की और बाद की स्तिथि का वर्णन है. इसलिए इसे मृतक को सुनाया जाता है. जिसमें वो गति, दुर्गति, सही और गलत के बारे में जान लेता है. किस लोक में उसका गमन हो सकता है इस पुराण से उसको ये पता लगता है. आगे का रास्ता कैसा होगा ये सब गरुड़ पुराण में लिखा हुआ है. हर तरह के नरक के बारे में इस पुराण में बताया गया है. साथ ही इसमें स्वर्ग, नरक,भला और बुरा हर चीज का वर्णन है. इस पुराण में मृतक और उसके परिजन जानकर अपने जीवन को अच्छा बना सकते हैं.

यह भी पढ़ें: इसरो पहुंचे पीएम मोदी, की ये घोषणाएं

ऐसा कहा जाता है जो मृतक इसे सुनता है उसकी आत्मा को केवल इसी से शांति मिल जाती है और मुक्ति के मार्ग का पता चल जाता है. साथ ही इससे मृतक या तो पितृ लोक में जाता है या फिर वापस मनुष्य योनि में जन्म लेता है. जिससे उसे प्रेत योनि में भटकना नहीं पड़ता है. हर व्यक्ति को गरुड़ पुराण का अध्यन करना चाहिए.

अन्य खबरों के लिए देखें हमारा You Tube : https://youtube.com/@WeRNewsLive