‘कश्मीर के सारे मुसलमान पहले थे हिंदू’, गुलाम नबी आजाद का बड़ा बयान

Ghulam Nabi Azad: गुलाम नबी आजाद ने कश्मीरी पंडितों को लेकर कहा कि कश्मीर में पहले सब कश्मीरी पंडित थे और आज सब मुसलमान बन गए हैं. जम्मू-कश्मीर में 600 साल पहले आया था इस्लाम. उससे पहले यहां सब हिंदू थे. गुलाम नबी आजाद ने कहा कि राजनीति में मजहब का सहारा जो लेता है वह कमजोर होता है. कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री गुलाम नबी आजाद ने मुसलमानों को भी लेकर एक बड़ा बयान दिया है. गुलाम नबी आजाद ने कहा कि कश्मीर के मुसलमान भी हिंदू हैं. इनका धर्म बदला गया था और हिंदू धर्म इस्लाम से भी पहले आया था. जम्मू में सभी इसी धर्म में पैदा हुए हैं. आजाद ने डोडा में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि हिंदुस्तान में इस्लाम धर्म 1500 साल पहले आया था. सबसे पुराना धर्म हिंदू धर्म ही है.

Ghulam Nabi Azad: भाईचारे पर कही ये बात

गुलाम नबी आजाद ने कहा कि हमारे हिंदू भाई पूजा पाठ करें, मुस्लिम भाई नमाज करें इसमें कोई दो राय नहीं हैं. वहीं उन्होंने कहा कि इंसाफ को अगर कोई धर्म के नाम पर बांटेगा तो यह अच्छी राजनीति नहीं है.

यह भी पढ़ें: हरियाणा कैबिनेट की अहम बैठक, 3 राज्य पुलिस पुरस्कारों के लिए SOP को दी गई मंजूरी

Ghulam Nabi Azad: हिंदू धर्म इस्लाम से भी है पुराना

गुलाम नबी आजाद ने कहा कि हिंदू धर्म इस्लाम से भी पुराना है. मुगल सेना भारत में केवल 10-20 मुसलमानों को लेकर आई थी. बाकी सब हिंदुओं का धर्म परिवर्तन किया गया है. इसकी मिसाल हमारे जम्मू-कश्मीर में है. जम्मू-कश्मीर में कौन था 600 साल पहले मुसलमान? सब कश्मीरी पंडित थे. नबी आजाद बोले तभी मैं कहता हूं कि सब इसी धर्म से पैदा हुए हैं. उन्होंने कहा कि हिंदू धर्म की जड़ें बहुत दूर तक फैली हुई हैं.

Ghulam Nabi Azad: दुनिया में कब आया इस्लाम?

गुलाम नबी आजाद ने इस दौरान संसद के एक मुद्दे का जिक्र किया. उन्होंने कहा कि मैंने संसद के भीतर कई मुद्दों पर अपनी बात रखी है, जो शायद अभी तक आप तक नहीं पहुंची होगी. इस दौरान गुलाम नबी आजाद ने कहा कि एक भाजपा नेता ने संसद में एक बाहरी व्यक्ति का जिक्र किया. इस दौरान मैंने कहा कि यहां कोई अंदर और बाहर से नहीं आया है. इस्लाम पूरी दुनिया में केवल 1500 साल पहले आया.

WE R NEWS के YouTube चैनल को देखने के लिए क्लिक करें