सहारा निवेशकों के लिए बड़ी खुशखबरी! पैसे वापस करने के लिए मोदी सरकार ने लॉन्च किया पोर्टल

Sahara Investors Good News: साल 2010 में सहारा (sahara) द्वारा करोड़ों निवेशकों से मोटे रिटर्न के नाम पे लूटे गए पैसे अब वापस मिलने वाले हैं. सुप्रीम कार्ट के आदेश के बाद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit shah) ने मंगलवार को सहारा रिफंड पोर्टल लॉन्च करने का ऐलान किया, जिसके द्वारा निवेशक अपने डूबे हुए पैसे वापस पा सकेंगे.

साल 2010 में सहारा द्वारा ठगे गए करोड़ों निवेशकों के लिए बड़ी खुशखबरी है. मोटे रिटर्न के नाम पे लिए गए पैसे को वापस करने का रास्ता मौजूदा सरकार ने खोज निकाला है जिसके कारण उन सारे निवेशकों का इंतजार खत्म हुआ है, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह द्वारा लॉन्च किए गए सहारा रिफंड पोर्टल अब निवेशकों को उनके हक के पैसे लौटाने का काम करेगा.

ये भी पढ़ें: विपक्ष ने किया गठबंधन का ऐलान, NDA के जवाब में विपक्ष ने बनाया ‘INDIA’

बता दें कि सुप्रीम कार्ट के आदेश के बाद सरकार द्वारा CRCS को दिए गए 5000 करोड़ रुपये के बाद आया ये आदेश लगभग दस करोड़ निवेशकों के पैसे लौटाने में मदद करेगा. अमित शाह द्वारा शुभारंभ किए गए इस पोर्टल ने मोदी सरकार की उन वादों को पूरा किया है जिसमें सहारा द्वारा लूटे गए दस करोड़ निवेशकों को पैसे वापस देने की घोषणा की गई थी.

केंद्रीय सहकारिता मंत्राल्य के तरफ से दी गई जानकारी के अनुसार, सहारा ग्रुप की सहकारी समिति जैसे सहारा क्रेडिट कोऑपरेटिव सोसाइटी लिमिटेड, सहारायन यूनिवर्सल मल्टीपर्पज सोसाइटी लिमिटेड, हमारा इंडिया क्रेडिट कोऑपरेटिव सोसाइटी लिमिटेड और स्टार्स मल्टीपर्पज कोऑपरेटिव सोसाइटी लिमिटेड के निवेशकों को इस पोर्टल का प्रमुख लाभ मिलेगा.

अगर आप भी सहारा के भूतपूर्व निवेशक रह चुके हैं और अपने पैसे वापास पाना चाहते हैं, तो सबसे पहले उस निवेश से जुड़े सारे जरूरी कागजात इकट्ठा कर लें. किसी भी एजेंट के बहकावे में ना आएं क्योंकि ये पोर्टल पूरी तरह से सरकारी है जो कि किसी भी एजेंट के होने के दावे को गलत ठहराता है.

WE R NEWS के YouTube चैनल को देखने के लिए क्लिक करें