अच्छे दिन से पहले मिलेंगे ये संकेत! मां लक्ष्मी भर देंगी धन के भंडार

Goodluck Signs: दुनिया में कोई भी इंसान ऐसा नहीं है, जिसके जीवन में उतार-चढ़ाव नहीं आया हो, हर व्यक्ति समय के अधीन है. यही वजह है कि जो लोग समय के महत्व को समझकर जीवन में आगे बढ़ते हैं, उन्हें जीवन जीने में आनंद का अनुभव होता है. ग्रंथों और कथाओं में शायद आपने भी पढ़ा-सुना होगा कि समय से बलवान इस संसार में कुछ भी नहीं है. कहा जाता है कि समय जब विपरीत होता है, तो हाथी पर बैठे इंसान को भी कुत्ता काट लेता है. वहीं जब समय अच्छा रहता है तो जीवन में खुशहाली नजर आती है. खैर, यहां हम आपको धर्म-शास्त्रों में वर्णित 5 ऐसे खास संकेतों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसे धन-आगमन और मां लक्ष्मी की कृपा का संकेत माना जाता है.मान्यता है कि ये संकेत हर इंसान को कभी ना कभी अच्छे दिन आने से पहले जरूर मिलने लगता है.

ब्रह्म मुहूर्त में नींद खुलना

वैसे तो बहुत ऐसे लोग हैं जो नियमित रूप से ब्रह्म मुहूर्त में जाग जाते हैं. ब्रह्म मुहूर्त का समय सुबह 3 बजे से लेकर 4.30 बजे तक का होता है. इस अवधि में जागना बेहद शुभ माना जाता है. माना जाता है कि अगर अचानक नियमित रूप से इस ब्रह्म मुहूर्त में नींद खुलती है तो ऐसा माना जाता है कि घर में लक्ष्मी का आगमन होने वाला है.यानी आर्थिक स्थिति सुदृढ़ होने वाली है.

अचानक खुश होने का मन होना

बहुत बार ऐसा होता है कि अचानक खुश होने का मन करने लग जाता है. दरअसल इसे ईश्वरीय संकेत माना जाता है. ऐसे में जिन्हें ऐसा संकेत मिले, उन्हें समझ जाना चाहिए कि आगे वाला समय बेहद शुभ और सुनहरा रहने वाला है. इस संकेत का मतलब यह भी माना जाता है कि जीवन से दुख का अंत होने वाला है.

गौ माता का घर में आगमन

वैसे तो कई लोग गोमाता की सेवा करने के लिए उन्हें अपने घर में रखते हैं, लेकिन अगर किसी इंसान के घर अगर रोजाना गोमाता का आगमन होता है, वहां लक्ष्मी सदैव वास करती है. अगर आप उन्हें रोटी खिलाते हैं, तो सभी देवी-देवताओं का विशेष आशीर्वाद प्राप्त होगा. दरअसल शास्त्रों में मान्यता है कि गोमाता के शरीर में सभी देवी-देवताओं का वास होता है.

घर में बच्चों का होना

धार्मिक मान्यता है कि बच्चों में भगवान का वास होता है. अगर घर में छोटे बच्चे है, ये आपको देखकर मुस्कुराते हैं तो यह इस बात का संकेत देता है कि आने वाले समय में जीवन में कुछ सकारात्मक होने वाला है. इसके साथ ही प्रभु की विशेष कृपा प्राप्त होने वाली है.

सपने में मंत्रों की ध्वनि सुनाई देना

ज्योतिष शास्त्र और धर्म-कर्म के जानकारों के मुताबिक अगर किसी को सपने में मंत्र की ध्वनि सुनाई देती है तो यह सकारात्मक संकेत है. माना जाता है कि सपने में मंत्र सुनाई देने से व्यक्ति के जीवन में दिनों-दिन तरक्की होती रहती है.