Up में 920 पदों के लिए निकली डायरेक्ट भर्ती, जल्द करे आवेदन

Government Jobs : अगर आप भी गवर्नमेंट जॉब की तलाश कर रहे हैं तो यह खबर आपके लिए काम की है. सरकारी नौकरी की तलाश करने वाले उत्तर प्रदेश के युवाओं के लिए बड़ी खबर सामने आ रही है. सरकारी नौकरी की तलाश करने वाले युवाओं के लिए जल्द ही भर्ती प्रक्रिया शुरू होने वाली है. अगर आप भी सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे हैं और इन पदो पर मांगी गई पात्रताओं को पूरा करते हैं. तो इन नौकरियों के लिए आप भी आवेदन कर सकेंगे. यह सीधी भर्ती प्रक्रिया होगी.

Government Jobs | 1,339 पदों पर भर्ती

कुल 1,339 पदों को इस भर्ती प्रक्रिया के तहत भरा जाना है. जबकि 920 पदों पर डायरेक्ट भर्ती की जायेगी. बचे हुए 419 पदों को प्रोमोशन के जरिए भर जाएगा. इन 419 पदों को प्रोमोशन के जरिए से भरने का आदेश मुख्य सचिव की ओर से जारी किया जा चुका है. नगर विकास विभाग स्तर पर रिक्त पदों को भरने की तैयारी शुरू की गई है. पहले फेज में विभाग में सिर्फ पदोन्नति से ही रिक्त पदों को भरा जाएगा. शेष पदों के लिए इसके बाद प्रस्ताव आगे भेजा जाएगा.

यह भी पढ़ें: पूर्व इसरो चीफ ने बताया चंद्रयान-3 का लैंड होना कितना मुश्किल

Government Jobs | मुख्यमंत्री को भेजा प्रस्ताव


मुख्यमंत्री के सामने पहले इन प्रस्तावों को रखा जाएगा. मुख्यमंत्री से परमिशन मिलने के बाद ही आयोगों को इसे संबंधित भर्ती प्रक्रिया के लिए भेजा जायेगा. सरकार का प्रयास है कि इन पदों पर लोकसभा चुनाव की अधिसूचना जारी होने से पहले भर्ती की प्रक्रिया को शुरू करा दी जाए.

यह भी पढ़ें: लोकसभा चुनाव को लेकर ये बोले सांसद सनी देओल

Government Jobs | इन पदों पर होगी डायरेक्ट भर्ती

सहायक नगर आयुक्त के 4 पद, अधिशासी अधिकारी नगर पंचायत के 152 पद, कर निर्धारण अधिकारी के 8 पद, राजस्व निरीक्षक के 50 पद, सहायक अभियंता (सिविल) के 15 पद, अवर अभियंता (सिविल) के 221 पद, अवर अभियंता (नगर पंचायत) के 11 पद, सहायक अभियंता (जल), अवर अभियंता (जल) के 27 पद, अवर अभियंता (जल) के 205 पद, सहायक अभियंता (ट्रैफिक) के 2 पद, अवर अभियंता (ट्रैफिक) के 1 पद , सहायक अभियंता (विद्युत/ यांत्रिक) के 2 पद, अवर अभियंता (विद्युत/ यांत्रिक) के 21 पद, पशु चिकित्सा कल्याण अधिकारी के 2 पद, लेखाधिकारी के 4 पद, सहायक लेखाकार के 50 पद, लेखा परीक्षक के 51 पद, उद्यान अधीक्षक के 3 पद , अभियंता पर्यावरण के 1 पद, सफाई एवं खाद्य निरीक्षक के 64 पद, कनिष्ठ लिपिक के 19 पद

अन्य खबरों के लिए देखें हमारा You Tube : https://youtube.com/@WeRNewsLive