GT vs CSK FINAL IPL 2023 : बारिश के चलते अगर रद्द हुआ फाइनल तो किस टीम को मिलेगा खिताब! ये है नियम

IPL2023 Final GT vs CSK: आने वाली 28 मई रविवार को अहमदाबाद का नरेंद्र मोदी स्टेडियम एक बार फिर फाइनल मुकाबले का गवाह बनेगा। गुजरात टाइटन्स बनाम चेन्नई सुपर किंग्स का मुकाबला इस मैदान पर होने वाली है। लेकिन अगर इस मैच पर अगर बारिश का साया पड़ता है तो काफी लोगों को पता है कि इस फाइनल मुकाबले का खिताब कौन-सी टीम जीतेगी। आइए इसके बारे में आपको जानकारी देते हैं।

रद्द होने पर कौन सी टीम बनेगी चैम्पियन

दरअसल, प्लेऑफ और फाइनल का नियम लीग मैचों से कुछ अलग है। अगर बारिश के कारण लीग मैच रद्द होता है तो दोनों टीमों को 1-1 अंक बांट दिए जाते हैं। ऐसे में आपके मन में भी यह प्रश्न होगा कि बारिश मैच में खलन डालती है तो कौन-सी टीम यह मुकाबला जीत कर चैम्पियन बनेगी। इस बार IPL2023 में बने नियमों के मुताबिक फाइनल मैच के लिए कोई रिजर्व डे नहीं रखा गया है। जिसके चलते निर्धारित दिन में ही फाइनल विजेता का ऐलान कर दिया जाएगा।

फाइनल मुकाबले के लिए IPL2023 के नियम

आपको बता दें कि दोनों टीमों के बीच पूरा मैच करवाने के लिए 2 घण्टे का अतिरिक्त समय रहेगा। IPL2023 के फाइनल मुकाबले के लिए कट ऑफ टाइम 7 बजकर 30 मिनट से शुरू होता है, तो 5 ओवर प्रति साइड गेम के लिए 11 बजकर 56 मिनट तक होगा। लेकिन, अगर पूरे मैच में एक भी गेंद नहीं फेंकी जाती है तो ऐसे में ग्रुप स्टेज में 1 नंबर पर विराजमान टीम को चैम्पियन घोषित किया जाएगा।

GT बनेगी IPL2023 का चैम्पियन

गुजरात टाइटन्स आईपीएल 2023 के लीग राउन्ड में 10 मुकाबले जीतकर जीतकर 20 पॉइंट पहले स्थान पर रही थी। वहीं, चेन्नई की बात करें तो कुल 8 मैच जीतकर 17 अंकों के साथ दूसरे पायदान पर है। ऐसे में अगर बारिश ने मैच पर शिकंजा कसा तो दोबारा गुजरात GT की टीम चैम्पियन बन जाएगी।