Biporjoy तूफान से पहले Gujarat में आया भूकंप, कुदरत का ‘डबल अटैक’!

Gujarat Earthquake News: बिपरजॉय तूफान (Biporjoy cyclone) के चलते इन दिनों गुजरात के तटीय इलाके अलर्ट पर हैं. इसी बीच गुजरात (Gujarat) के कच्छ से एक खबर सामने आ रही है. जिसके अनुसार बुधवार शाम 5:05 पर गुजरात के कच्छ (kachchh) में भूकंप के झटके आए. जिसकी तीव्रता 3.4 मापी गई. आपको बता दें कि कल जम्मू-कश्मीर (Jammu & Kashmir) के किश्तवाड़ इलाके में भूकंप आया था. ऐसे में आज गुजरात के कच्छ इलाके में जहां पहले से ही तूफान का अलर्ट है, वहां आज शाम भूकंप (Earthquake) के झटके महसूस किए गए. इस दौरान भूकंप (Earthquake) का केंद्र बिंदु दक्षिण-पश्चिम दिशा में रहा. गुजरात के तटीय इलाकों में पहले से ही तूफान की वजह से एसडीआरएफ की टीम मौजूद है. ऐसे में भूकंप की खबरों ने वहां खलबली मचा दी है.

ये भी पढ़ें:- Earthquake से मची दहशत, जानें किस रिक्टर पर मचा सकता है कितनी तबाही

मंगलवार को इन राज्यों से सामने आई भूकंप की खबरें

बीते दिन देश की राजधानी दिल्ली (Delhi) समेत जम्मू कश्मीर, चंडीगढ़ और मणिपुर के इलाकों में भूकंप के झटके आए थे..भारत के अलावा पाकिस्तान (Pakistan) और चीन के बीच कई शहरों में भूकंप महसूस किया गया. इस दौरान कई लोग अपने घरों से बाहर निकल आए और कई राज्यों में स्कूल इत्यादि बंद कर दिए गए.

गुजरात के ऊपर पड़ रही दोहरी मार

इन दिनों गुजरात में बिपरजॉय तूफान को लेकर सतर्कता बढ़ती जा रही है, जहां मौसम विभाग के अनुसार 15 जून को तूफान वाला है, जोकि गुजरात के पोरबंदर और द्वारका के समुद्र तट से गुजरता हुआ गुजरात पहुंचेगा. इस स्थिति से निपटने के लिए केंद्र सरकार के साथ मिलकर राज्य सरकार ने व्यवस्था सुनिश्चित कर ली है.

गुजरात के अलावा महाराष्ट्र और राजस्थान (Rajasthan) के कई शहरों में तूफान का अलर्ट भी जारी किया गया है. गुजरात में तूफान की वजह से कई लोगों को दूसरे स्थानों पर पहुंचाया जा रहा है, जबकि गुजरात में कई सारी ट्रेनें रद्द हो गई है और कई क्षेत्रों में धारा 144 लगा दी गई है.

WE R NEWS के YouTube चैनल को देखने के लिए क्लिक करें