Guru Uday 2023: इन 3 राशियों पर मेहरबान रहेंगे गुरु ग्रह, एक साल तक जमकर बटोरेंगे पैसा

Guru Uday Effect 2023: ज्योतिष शास्त्र में गुरु ग्रह का उदय और अस्त होना दोनों का खास महत्व है. ज्योतिष शास्त्र की गणना के अनुसार, बृहस्पति देव मेष राशि में 01 मई को उदित हो चुके हैं. बता दें कि 22 अप्रैल को गुरु ग्रह मेष राशि में गोचर किए थे. यहां वे 27 अप्रैल तक अस्त अवस्था में मौजूद थे. जिसके बाद 27 अप्रैल को बृहस्पति देव मेष राशि राशि में उदित हो गए.ऐसे में गुरु ग्रह का मेष राशि में उदित होने से कुछ राशि वालों के जीवन में खास बदलाव आ सकता है. आइए जानते हैं कि गुरु का उदय होना किन राशियों के लिए शुभ माना जा रहा है.

मेष राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, बृहस्पति का मेष राशि में उदित होना मेष राशि वालों के लिए खास माना जा रहा है. इस दौरान बृहस्पति देव की कृपा से नौकरी और बिजनेस में खूब तरक्की मिलेगी. इसके साथ ही धन लाभ के भी कई योग बनेंगे. जिनका विवाह तय नहीं हो रहा है, उन्हें खुशखबरी मिल सकती है. छात्रों को प्रतियोगी परीक्षा में सफलता मिल सकती है.

सिंह राशि

बृहस्पति के उदय से सिंह राशि के जातकों को माता-पिता का भरपूर सहयोग मिलेगा. सामाजिक मान-सम्मान और प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी. नौकरी में प्रमोशन संभव है. इसके साथ ही शेयर मार्केट से धन लाभ हो सकता है. बिजनेस में व्यापार को बढ़ाने का मौका मिलेगा. आकस्मिक धन लाभ का प्रबल योग है.

धनु राशि

धनु राशि वालों के लिए भी गुरु का उदित होना शुभ माना जा रहा है. इस दौरान शिक्षा के क्षेत्र में आ रही रुकावटें दूर होंगी. इसके साथ ही जो लोग सरकारी नौकरी कर रहे हैं, उनका दायित्व बढ़ सकता है. बिजनेस करने वालों को आर्थिक स्थिति पहले से सुदृढ़ होगी. इसके अलावा निवेश करने के लिए भी यह समय अच्छा साबित हो सकता है.